Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

विपक्ष ने समझौते की पेशकश को किया नामंजूर, पाकिस्तान के सूचना मंत्री बोले- इमरान को मारने की रची जा रही साजिश


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद हुसैन ने शुक्रवार को दावा किया कि देश की सुरक्षा एजेंसियों को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश का पता चला है। डान अखबार ने चौधरी के हवाले से कहा है कि इस तरह की रिपोर्ट मिलने के बाद इमरान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव पर हार को देखते हुए इमरान ने विपक्ष के सामने समझौते की पेशकश की थी जिसे उसने खारिज कर दी है।

विपक्ष ने ठुकराया इमरान का प्रस्‍ताव

इमरान ने कहा है कि यदि विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लेता है, तो वे सदन भंग कर नए चुनाव की घोषणा करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, विपक्षी दलों ने सर्वसम्मति से इमरान के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। उन्होंने स्पीकर से जल्द-से-जल्द अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने की मांग की है।

इमरान बोले, मेरी रूस यात्रा से एक शक्तिशाली देश नाराज हो गया

 

एएनआइ के अनुसार, ब्रिटेन की ओर इशारा करते हुए इमरान ने कहा कि मेरी हालिया रूस यात्रा के चलते एक शक्तिशाली देश पाकिस्तान से नाराज हो गया। शुक्रवार को इस्लामाबाद सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा, आज मैंने ब्रिटेन की विदेश मंत्री का बयान पढ़ा। उन्होंने कहा है कि वे भारत से कुछ नहीं कहेंगी, क्योंकि यह एक स्वतंत्र देश है।

विपक्ष ने इमरान को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया

 

आइएएनएस के अनुसार, पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने इमरान को देश की सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने एक बयान जारी कर कहा कि सत्ता में बने रहने की कोशिश में इमरान ने देश को मुश्किल में डाल दिया है। हताशा और कुंठा में आकर वे पाकिस्तान के राजनयिक संबंधों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इसलिए उनको आपत्तिजनक भाषण देने से रोका जाना चाहिए।