Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

विशेषाधिकार समिति के सामने 10 अक्टूबर को पेश होंगे रमेश बिधूड़ी, दानिश अली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी


नई दिल्ली। बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ संसद में अमर्यादित टिप्पणी को लेकर विशेषाधिकार समिति की कुछ ही दिनों में पहली बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि आने वाली 10 अक्टूबर को विशेषाधिकार समिति की बैठक होगी। दानिश अली के खिलाफ संसद में हुई टिप्पणी का मामला विशेषाधिकार समिति के पास भेजा गया था।

विशेषाधिकार समिति कर रही जांच

बता दें कि विशेष सत्र के दौरान बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी ने नई संसद में बसपा सांसद दानिश अली को अपशब्द कहे थे। बीजेपी सांसद की ओर से की गई टिप्पणी के मामले पर काफी विवाद भी हुआ था। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दोनों सांसदों की एक दूसरे के खिलाफ की गई शिकायतों की जांच के लिए मामले को विशेषाधिकार समिति के सौंप दिया था।

क्या है मामला?

दरअसल, बीते महीने संसद के विशेष सत्र के दौरान रमेश बिधूड़ी बसपा सांसद दानिश अली को अपशब्द कहे थे। चंद्रयान 3 की सफलता को लेकर हुई चर्चा पर दोनों सांसदों में जुबानी जंग छिड़ गई थी। इस दौरान बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को गाली दी और गलत टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया था।

रमेश बिधूड़ी को निष्कासित करने की मांग

रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर संसद के भीतर तो हंगामा हुआ है, सदन के बाहर भी मामला गरमाया। कांग्रेस समेत कई दलों ने रमेश बिधूड़ी को निष्कासित करने की मांग की थी। दानिश अली ने भी ओम बिरला को बिधूड़ी पर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा था।