News TOP STORIES नयी दिल्ली

वैक्सीन की कमी के चलते दिल्ली में टीककरण ठप! आज से कई सेंटर बंद


  1. नई दिल्ली। पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के चलते देश भर में संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी में भी आए दिन 3 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में वैक्सीनेशन का काम भी जारी है। लेकिन अब कोविड टीके की कमी के चलते दिल्ली के कई टीकाकरण केंद्र बंद आज से हो रहे हैं। इसकी जानकारी खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है।

दिल्ली में आज से बंद रहेंगे कई वैक्सीनेशन सेंटर- जैन
वैक्सीन की कमी पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी में 18-44 साल के लोगों के लिए कोवैक्सीन कई दिन पहले ही खत्म हो गई थी, कोविशील्ड भी खत्म हो रही है। कई सारे सेंटर आज से बंद हो रहे हैं।

अब तक हो चुका है 19 करोड़ से अधिक टीकाकरण
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए वैक्सीनेशन प्रकिया काफी तेजी से चलाई जा रही। इसी प्रकिया में अब तक कोविड-19 टीके की 19 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी ।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि बृहस्पतिवार को टीकाकरण अभियान के 125वें दिन टीके की 14,56,088 खुराक दी गईं।