Latest News खेल राष्ट्रीय

वो बिल्कुल रोहित शर्मा की तरह है, टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का हल है ये बल्‍लेबाज- R Ashwin


नई दिल्ली, । विश्व कप 2023 के आगाज में अब महज 2 महीनों से भी कम समय बाकी है। 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम एक्सपेरिमेंट करने पर लगी है वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैचों में बदलाव देखने को मिले थे।

बता दें कि एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए मजबूत टीम के लिए टीम मैनेजमेंट ऐसा फैसला ले रहे है। संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल इस एक्सपेरिमेंट के अहम खिलाड़ी है। इस बीच टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने संजू सैमसन को लेकर एक बयान दिया है। अश्विन ने बताया है कि संजू सैमसन को बैकअप प्लेयर के लिए टीम इंडिया तैयार कर रही है।

‘Sanju Samson को बैकअप के लिए तैयार कर रही है टीम इंडिया’, अश्विन का बयान

दरअसल, टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर इन दिनों एनसीए में रिहैब प्रोसेस से गुजर रहे है। दोनों खिलाड़ी विश्व कप 2023 में वापसी के लिए खूब मेहनत कर रहे है, लेकिन अगर ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप तक फिट नहीं होते है तो टीम इंडिया काफी मुश्किल में पड़ सकती है।

ऐसे में इससे पहले ही भारतीय टीम मैनेजमेंट एक्सपेरिमेंट कर सभी खिलाड़ियों को जज करने में लगी हुई है। हाल ही में अपने यूटयुब चैनल पर आर अश्विन ने टीम इंडिया के एक्सपेरिमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आर अश्विन ने कहा है टीम इंडिया संजू सैमसन को इस वक्त केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बैकअप के लिए तैयार कर रही है। अश्विन ने आगे कहा,

”श्रेयस और केएल दोनों ही अपनी इंजरी से ठीक होने का पूरा प्रयास कर रहे है। मुझे लगता है कि वह एशिया कप के दौरान वापसी कर सकते है, लेकिन सवाल ये उठता है कि इन दोनों का बैकअप कौन होगा? अगर दोनों में से कोई एक खिलाड़ी विश्व कप के लिए फिट नहीं होता है तो इसके लिए टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को आजमा रही है। नंबर 4 के लिए अक्षर पटेल को भी आजमाया था, मुझे लगता है कि टी-20 और वनडे के लिए अलग-अलग योजनाओं का इस्तेमाल किया जाएगा।”

इसके साथ ही अश्विन ने तिलक वर्मा (Tilak Varma) की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से पहले टी-20 मैच में तिलक ने बल्ले से शानदार परफॉर्मेंस किया उससे हर कोई इंप्रेस हुआ। उनका बैटिंग स्टाइल रोहित शर्मा से मिलता-झुलता है। आमतौर पर भारतीय बल्लेबाजों को पुल शॉट खेलते हुए नहीं देखा जाता है, लेकिन तिलक वर्मा का गेम एक नेचुरल पुल शॉट की तरह ही लगता है।