पटना

शनिवार को नालंदा में इस साल का सबसे अधिक बारिश


      • घंटे भर की बारिश ने शहर की सड़क और गलियों को झील में किया तब्दील
      • अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान में हल्की बारिश और वज्रपात की संभावना

बिहारशरीफ (आससे)। यास तूफान का असर अभी भी बरकरार दिख रहा है और मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में भी इसका असर देखने को मिलेगा। शनिवार को इस वर्ष का सबसे अधिक बारिश हुई, जबकि रविवार को फिर से बारिश होने, आसमानी बिजली चमकने का पूर्वानुमान मौसम विभाग पटना ने जारी किया है।

शनिवार को जिले में झमाझम बारिश हुई। दोपहर बाद ही मौसम का मिजाज बदलने लगा था। तीन बजे के बद आसमान में अंधेरा छाने लगा और कुछ ही देर में रात का परिदृश्य उत्पन्न हो गया। इसके बाद लगभग एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों से निकल रहा पानी फिर से बरकरार रहा। बिहारशरीफ शहरी क्षेत्र में स्थिति काफी भयावह हो गयी। इतनी बारिश हुई कि नाले छोटे पड़ गये। जिन गली और सड़कों पर कभी बरसात में  भी पानी का जलजमाव नहीं होता था वैसी सड़क भी पानी में डूबा नजर आया। तेज हवायें भी चली।

शहर के अन्य मोहल्लों की बातों को छोड़ दे पॉश इलाका माना जाने वाला डीएम कॉलोनी में भी बारिश और नाले के पानी ने तबाही खड़ी कर दी। नाले और बारिश के पानी से एसपी आवास पूरी तरह डूब गया। यह आवास तो शुक्रवार को भी डूबा था लेकिन बारिश का पानी कम होने के साथ पानी निकल गया था। लेकिन आज स्थिति कुछ ज्यादा भयावह दिखी। आज की बारिश और हवा से कई स्थानों पर पेड़ और पोल टूटने की भी है खबर।

मौसम विभाग पटना ने पूर्वानुमान में बताया कि चक्रवाती हवा बरकरार है और बिहार से टफ रेखा गुजरती दिख रही है। बारिश के कारण सुबह मौसम में आर्द्रता अधिक हो रही है लेकिन दोपहर बाद तापमान में वृद्धि हो जाने से अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान में बादल छाने, हल्की और मध्यम बारिश के साथ बिजली चमकने का पूर्वानुमान है।