Latest News खेल

शिखर धवन से कप्तानी छीनकर केएल राहुल को कप्तानी देने पर भड़के भारतीय क्रिकेट फैन, BCCI को सुनाई खरी-खोटी


नई दिल्ली, । जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है और इस सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा पहले ही कर दी गई थी और शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया था। अब अचानक से केएल राहुल के फिट होने के बाद शिखर धवन से कप्तानी छीन ली गई और उनकी जगह इस वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया और शिखर धवन को उप-कप्तान बना दिया गया। 

केएल राहुल ने आइपीएल 2022 के बाद कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए उनकी मैदान पर वापसी हो रही है। तैयारी के लिहाज से केएल राहुल के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है क्योंकि इसके बाद उन्हें एशिया कप 2022 में हिस्सा लेना है और इस सीरीज के जरिए काफी समय से मैदान से बाहर रहने वाले केएल राहुल अपना रिदम हासिल कर सकते हैं।

वैसे जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जब बीसीसीआइ ने शिखर धवन को हटाकर केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया तो भारतीय क्रिकेट फैंस बोर्ड पर भड़क उठे। एक यूजर ने लिखा कि आपको शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ी की रिस्पेक्ट करनी चाहिए। धवन का रिकार्ड केएल राहुल के मुकाबले ज्यादा अच्छा है। धवन के साथ ऐसा बर्ताव सही नहीं है।

एक यूजर ने बीसीसीआइ को टारगेट करते हुए लिखा कि ये शिखर धवन की बेइज्जती है। अगर केएल राहुल को ही कप्तान बनाना था तो उनके फिट होने का इंतजार किया जा सकता था। एक बार कप्तान बनाने के बाद उन्हें कप्तानी से हटाना कहीं से भी सही नहीं है।
बीसीसीआइ को टारगेट करते हुए एक अन्य यूजर ने लिखा कि शिखर धवन वनडे में ज्यादा बेहतर कप्तान हैं। इंजरी से वापसी के ठीक बाद केएल राहुल को एकदम से कप्तान बना देना कहीं से भी सही फैसला नहीं है।