Latest News मनोरंजन

अमिताभ बच्चन बने FIAF अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय, जताई खुशी


मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल की उम्र में भी एक्टिंग के क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रहे हैं। इसके साथ ही एक्टर प्रतिष्ठित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स अवॉर्ड्स (FIAF) पाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। एक्टर को ये अवॉर्ड फिल्म संरक्षण के काम को बढ़ावा देने के लिए मिला है। इस अवॉर्ड के जरिए बिग बी ने एक बार फिर भारत का नाम रोशन कर दिया है।

दरअसल, शुक्रवार की शाम को एक वर्चुअल कार्यक्रम में हॉलीवुड फिल्ममेकर्स मार्टिन स्कोर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन ने पुरस्कार प्रस्तुत किए। इसी दौरान अमिताभ बच्चन को भी FIAF अवॉर्ड से नवाजा गया। इसे पाकर अमिताभ पहले भारतीय साबित हुए हैं, जिन्हें इस पुरस्कार से नवाजा गया है। अमिताभ बच्चन ने अवॉर्ड के साथ की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की हैं। साथ ही फैंस के साथ अपनी खुशी भी साझा की है।

तस्वीर पोस्ट कर अमिताभ बच्चन ने कैप्शन में लिखा है,’FIAF अवॉर्ड 2021 पाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आज समारोह में मुझे पुरस्कार देने के लिए मैं FIAF, मार्टिन स्कॉर्सेसी और क्रिस्टोफर नोलन का शुक्रिया अदा करता हूं। भारत की फिल्म विरासत को बचाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटल है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन हमारी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने कोशिशों को जारी रखेगा।’ अमिताभ के इस पोस्ट पर अबतक 2 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। वहीं, फ्रेंड्स कमेंट कर एक्टर को भारत का गौरव बता रहे हैं। साथ ही उन्हें बधाइयां देते भी देखे जा रहे हैं।