उत्तर प्रदेश पटना

शेखपुरा: एसपी ने थाना का किया निरीक्षण


शेखपुरा (आससे)। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने रविवार को विभिन्न थाना का निरीक्षण किया। वे रविवार को सदर थाना, निरीक्षक कार्यलय के साथ-साथ महिला थाना और अनुसूचित जाति जन जाति थाना का निरीक्षण किया। उन्होंने थाना द्वारा गश्ती में तेजी लाकर चोरी के वारदात में कमी लाने की बात कही। इन थाना के अलावे जिले के अन्य थाना का निरीक्षण भी करने की जानकारी दी। निरीक्षण के माध्यम से एसपी सभी पुलिस पदाधिकारी को सोये से जगाने का काम पर रहे है।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान पुलिस अधिकारी को कई निर्देश दिए गए। अपराध नियंत्रण से लेकर अनुसन्धान कार्य में तेजी लाने को लेकर टिप्पस दिए गए। उन्होंने थाना में रखे विभिन्न संचिकाओ का भी अवलोकन किया। कागजातों के रख-रखाव और पंजी के संधारण के बारे में भी निर्देश दिया। एसपी ने जिले में अपराध नियंत्रण से लेकर सड़क जाम, ट्रैफिक व्यवस्था, अवैध पहाड़ खनन आदि रोकने के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शहर में जाम से छुटकारा को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की योजना की जानकारी दी। पहाड़ो में अवैध खनन को लेकर खनन विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना तैयार करने की जानकारी दी। जिले के विभन्न क्षेत्रे में चोरी की घटना पर नाराजगी प्रकट करते हुए थानाध्यक्ष को इसपर लगाम लगाने का आदेश दिया। एसपी ने थानाध्यक्षों को लोगो के साथ दोस्ताना सम्बन्ध बनाकर उनके शिकायतों और समस्या को दूर करने की सलाह दी।