पटना

शेखपुरा: गणतंत्र दिवस को लेकर अधिकारियों को डीएम ने दिया दिशानिर्देश


शेखपुरा (आससे) जिला स्तर के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में पंचायत भवनों पर गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन किया जाएगा। इस दिशा में डीएम ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए हैं। सभी स्थानों पर झंडोत्तोलन की तैयारी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी करना सुनिश्चित करेंगे। सभी पंचायत सरकार भवन में जिला स्तरीय अधिकारी इस अवसर पर समारोह में उपस्थित होकर सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में स्थानीय लोगों को अवगत कराएंगे।

पंचायत सरकार भवन छठियारा पर जिला कृषि अधिकारी, महसार में वरीय कोषागार पदाधिकारी, गवय में अमित कुमार, सामस खुर्द में निबंधक पदाधिकारी, तेउस में प्रीति कुमारी वरीय उप समाहर्ता, घाटकुसुंभा प्रखंड के भदौंसी में जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद, कसार में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शेखपुरा, वेलाव में श्रम अधीक्षक शेखपुरा, हजरतपुर मड़रो में कार्यक्रम पदाधिकारी साकेत रंजन गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित रहेंगे।

जिलाधिकारी के द्वारा सभी प्रतिनियुक्ति पर अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि आवंटित पंचायत सरकार भवन के झंडोत्तोलन समारोह में ससमय उपस्थित होकर गणतंत्र दिवस के महत्व, राज्य सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों, कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित जनसमूह को देंगे।

साथ ही बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, लोक शिकायत निवारण अधिनियम सूचना का अधिकार अधिनियम शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, शिक्षा के महत्व, नशा के कुप्रभाव, ओडीएफ, जल जीवन हरियाली, सात निश्चय योजना, कोरोना से बचाव एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी लोगों को देंगे।