पटना

शेखपुरा: साइबर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी अभियान- दो पिस्तौल एवं कारतूस के साथ पांच साइबर ठग गिरफ्तार


शेखपुरा (आससे)। शेखपुरा एसपी कार्तिकेय शर्मा द्वारा गठित छापेमारी दस्ते द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान दो देसी पिस्टल, कारतूस एवं कई बैंकों के खाते एवं पासबुक को भी बरामद किया गया। जबकि चोरी के मोबाइल एवं बाइक भी इन साइबर अपराधियों से जब्त किया गया है।

इस संबंध में प्रेस वार्ता आयोजित कर एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि हत्या के प्रयास, लूट, साइबर क्राइम एवं विभिन्न मामलों में फरारियो की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी दस्ता गठित किया गया था और शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव में छापेमारी की गई। इस दौरान कबीरपुर गांव से ही 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि कबीरपुर गांव निवासी रंजीत यादव के पास से एक देसी पिस्टल, दो कारतूस, 4 मोबाइल बरामद किया गया है। रंजीत यादव लूट एवं हत्या के प्रयास के कई मामलों में पहले भी संलिप्त रह चुका है। उसके खिलाफ शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना एवं नालंदा जिले के कतरी सराय थाना में भी पूर्व से मुकदमा दर्ज है।

वहीं गांव के ही मनोज यादव को एक देसी पिस्टल एवं एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 1 फिंगर प्रिंट मशीन, उजले रंग का एक स्कॉर्पियो एवं चोरी की गई एक बाइक को भी जब्त किया गया है। वही एक अन्य शातिर लल्लू कुमार को बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा एवं ग्रामीण बैंक के पास बुक एवं चेक बुक तथा डेबिट कार्ड के साथ पकड़ा गया है।

वहीं इसी गांव के रहने वाले साइबर ठग सोनू कुमार एवं विकास कुमार उर्फ बरही को भी गिरफ्तार किया गया। विकास कुमार के पास से चोरी के तीन मोबाइल को भी जब्त किया गया है। गिरफ्तारी के बाद सभी को जेल भेजा गया। एसपी ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ निरंतर अभियान जारी रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने आम लोगों से भी अपील करते हुए किसी भी प्रकार के संबंध में सूचना उन्हें अवश्य दिए जाने की अपील की।