News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

श्री करतारपुर साहिब के दर्शन कर लौटे दादी-पोते से 3 लाख की पाकिस्तानी करंसी बरामद, पूछताछ


डेरा बाबा नानक। भारत-पाक सीमा डेरा बाबा नानक पर खुले करतारपुर कारिडोर के माध्यम से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पाकिस्तान के दर्शन करके लौटे बुजुर्ग महिला व उसके पोते से बीएसएफ के जवानों ने पैसेंजर टर्मिनल पर चेकिंग के दौरान तीन लाख रुपये की पाकिस्तानी करंसी बरामद की है। 

बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के डीआइजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि डेरा बाबा नानक राष्ट्रीय सीमा की जीरो लाइन पर बने श्री करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल पर तैनात बीएसएफ की 185 बटालियन के जवानों ने गुुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन करके लौटे श्रद्धालु की चेकिंग की। इस दौरान उनसे एक लाख रुपये की पाकिस्तानी करंसी बरामद की गई।

बीएसएफ के मुताबिक इसके बाद व्हीलचेयर पर लाई जा रही महिला को दोबारा चेक किया गया तो उससे पाकिस्तान की दो लाख की और करंसी बरामद हुई। इस बुजुर्ग महिला की पहचान बीवी देवी पत्नी स्व. चरणदास निवासी जंडी जिला गुरदासपुर के रूप में हुई। उसके साथ उसका पोता पवन कुमार पुत्र तरसेम लाल भी था।

बजुर्गु महिला बीवी देवी और पवन कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह पाकिस्तानी करंसी उनके गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में मिले रिश्तेदार ने उन्हें तोहफे के रूप में दिए थे। बुजुर्ग महिला व नौजवान को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

डीआइजी जोशी ने बताया कि उक्त बुजुर्ग महिला ने दो लाख रुपये की पाकिस्तानी करंसी अपने शरीर में छिपाकर रखी हुई थी। देश की सुरक्षा के मद्देनजर बीएसएफ की महिला कांस्टेबलों की ओर से महिला श्रद्धालुओं और बीएसएफ के जवानों की ओर से पुरुष श्रद्धालुओं की बारीकी से जांच की जाती है।