News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

नीतीश कुमार की राहुल गांधी से मुलाकात पर गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, उठाया ये सवाल


नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार की राहुल गांधी से मुलाकात को लेकर चुटकी ली है। उन्होंने दो तस्वीरों को ट्वीट कर पूछा है कि दोनों में ऑरिजिनल राहुल गांधी कौन हैं? यह दोनों पोस्ट एक ही दिन डाले गए हैं। क्या नीतीश कुमार की राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हुई?’

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब पचास मिनट तक मुलाकात हुई। बिहार में कांग्रेस समर्थित महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार और राहुल गांधी की ये पहली मुलाकात थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद बाहर निकले सीएम नीतीश ने मीडिया से कोई बात नहीं की।

राहुल और नीतीश के बीच क्या बात हुई?

कांग्रेस के सूत्रों की मानें तो बिहार सरकार को कांग्रेस के समर्थन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही साल 2024 के चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा हुई और ठोस चर्चा जारी है। इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने समान विचारधारा वाली पार्टियों को साथ लाने की संभावना पर चर्चा की। बिहार में नई सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को फोन पर बधाई दी थी। ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब रविवार को ही राहुल गांधी एकजुट होकर बीजेपी को हराने की बात कही है। वहीं, बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश कुमार भी एकजुट होने वकालत कर रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर आए हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम बनने की इच्छा नहीं

दिल्ली पहुंच कर सीएम नीतीश कुमार कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं है। सीएम नीतीश ने दिल्ली दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरी कोई इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है। मैं यही चाहता हूं कि विपक्ष एक साथ आए और भाजपा के खिलाफ लड़े, विपक्ष एक साथ आएगी तो अच्छा होगा।