News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सिद्धू मूसेवाला की अंतिम यात्रा शुरू, बिलखती मां को देख हर आंख नम; विदाई देने उमड़ा जनसैलाब


बठिंडा/मानसा। Sidhu Moose wala Funeral: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। इस दाैरान उनका आखिरी गाना ‘द लास्ट राइड’ गांव मूसा में बजाया गया। अंतिम यात्रा के लिए मां ने आज आखिरी बार बेटे के बाल संवारे। पिता ने पगड़ी पहनाई। ताबूत में लिटाए गए बेटे को मां-पिता एकटक निहारते रहे।  दूर-दूर से लाखाें प्रशंसक यहां पहुंचे हैं। खेत में ही मूसेवाला का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्रशंसकाें ने पंजाब सरकार मुर्दाबाद के लगाए नारे

सूत्रों के मुताबिक मूसेवाला की शव यात्रा में पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं। मूसेवाला के प्रशंसक उनकी सिक्योरिटी हटाने और जानकारी सार्वजनिक किए जाने के चलते सरकार से नाराज हैं। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। सोमवार दोपहर के बाद मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद परिवार पोस्टमार्टम के लिए सहमत हुआ था।

 

मूसेवाला की रविवार काे की गई थी हत्या

गाैरतलब है कि पंजाबी सिंगर की रविवार देर शाम काे 25 गाेलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था।

हमले में प्रयोग हुई कार बरामद

बठिंडा में पुलिस ने मूसेवाला पर हुए हमले में प्रयोग की गई टोयोटा कोरोला कार के मालिक और थाना तलवंडी साबो क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले युवक को हिरासत में लिया है। उस पर पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं और सीआइए स्टाफ द्वारा युवक से पूछताछ जारी है। वह गैंगस्टर कुलवीर नरुआणा की हत्या के आरोपित और फिरोजपुर जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना का करीबी दोस्त बताया जा रहा है।

जग्गू भगवानपुरिया के साथ जुड़ने लगे हमले के तार

मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि इसमें दिखाई दे रहे संदिग्ध लोगों ने ही मूसेवाला पर हमला किया था। पुलिस ने एक ढाबे में बैठकर खाना खा रहे इन संदिग्धों की पहचान के लिए यह वीडियो जिला पुलिस प्रमुखों को भेजा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार इन संदिग्धों में मोगा जिले के मनप्रीत खोसा उर्फ मनी और जिला तरनतारन के पट्टी के रूपा की पहचान हुई है जो जग्गू भगवानपुरिया गैंग से जुड़े हैं। अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि अगर लारेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है तो क्या जग्गू भगवानपुरिया गैंग की मदद ली गई है।