Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीएम केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक


 नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी।

 

माना जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली में बिजली बिल पर दी जाने वाली सब्सिडी पर चर्चा होने और इस विषय में बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

बिजली सब्सिडी पर बड़ा फैसला संभव

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में बिजली बिल पर मिल रही सब्सिडी को लेकर इमरजेंसी कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इसमें केजरीवाल सरकार अगले साल मिलने वाली बिजली सब्सिडी को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने बजट में मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने की घोषणा की है।

लोकसभा चुनाव को लेकर AAP ने तेज की तैयारियां

दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। बजट में दिल्ली सरकार ने महिलाओं को अपने पाले में खीचने के लिए मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना का एलान किया है।

बता दें कि आइएनडीआइए गठबंधन में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के हिस्से में चार लोकसभा सीट आई हैं। उन चारों सीटों पर भारी मतों से जीत हासिल करने उद्देश्य से आज प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक और दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने प्रत्याशियों को जीत का मंत्र दिया। प्रशिक्षण सत्र में नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर जीत की रणनीति बनी।

“AAP की भाजपा से सीधी टक्कर”

इस दौरान राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पाठक ने कहा था कि इस बार का लोकसभा चुनाव पिछले चुनाव से अलग है। पहले त्रिकोणीय मुकाबला होता था, लेकिन अब हमारी भाजपा से सीधी टक्कर है। इस बार भाजपा एक तरफ है और दूसरी तरफ आइएनडीआइए गठबंधन और आम आदमी पार्टी है।

उन्होंने कहा था कि गठबंधन की वजह से हम लोग वोट शेयरिंग में भाजपा के बराबर आ गए हैं। दिल्ली की जनता ने विधानसभा चुनाव में एक तरफा अरविंद केजरीवाल को वोट दिए हैं। इस बार लोकसभा चुनाव में भी दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी को वोट देगी।