Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीएम बघेल ने नक्सलियों के कब्जे से जवान को छुड़ाने में शामिल रहे प्रतिनिधिमंडल को किया सम्मानित


रायपुर,। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलियों के कब्जे से कोबरा जवान को छुड़ाने में शामिल रहे प्रतिनिधिमंडल को सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि इसमें हमारे नक्सल DG, CRPF के DG, बस्तर IG, बीजापुर ASP, ASDO और पत्रकारों की विशेष भूमिका रही। इसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। बता दें कि कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मन्हास एक बेहद की दुखद मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के कब्जे में चले गए थे, जिनको वापस लाने के प्रयास किए गए। 3 अप्रैल को बीजापुर में उनके अपहरण के बाद नक्सलियों ने उन्हें 8 अप्रैल छोड़ा दिया था।

सीएम बघेल ने कहा कि जब हम जगदलपुर आए, तो राकेश्वर की मां ने मुझे अपने बेटे को सुरक्षित वापस लाने के लिए कहा था। आज मुझे खुशी है कि हम उसे वापस लाने में सफल रहे। इस ऑपरेशन में पत्रकारों और अन्य सभी अधिकारियों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं।

जवान राकेश्वर ने कहा, ‘7 अप्रैल को, मुझे पता चला कि एक प्रतिनिधिमंडल मुझे वापस लेने आ रहा है। 8 अप्रैल को, उन्होंने (नक्सलियों) मुझे एक जनसभा में रिहा कर दिया।’ बता दें कि तीन अप्रैल को बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस घटना में 22 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के बाद नक्सली कोबरा बटालियन के जवान मन्हास को अगवा करके ले गए थे। फिर उन्हें सामाजिक कार्यकर्ताओं और मीडिया के सहयोग से नक्सलियों के कब्जे से मुक्त कराया गया।