Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में लॉकडाउन लगाने को लेकर सीएम योगी ने किया ये बड़ा ऐलान


नई दिल्‍ली: देश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है और रोजाना मामलों की संख्‍या में इजाफा ही देखने को मिल रहा है। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए और इसके लिए पहले से ही तैयारी पूरी कर लें। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि कोई भी इस गलतफहमी में न रहे कि लॉकडाउन नहीं लगेगा।

सीएम योगी ने कहा, ”हम जनता को मरने नहीं देंगे। बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए, इसके लिए पहले से पूरी तैयारी करें। आवश्यकतानुसार निजी हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों का टेकओवर करें।” उन्‍होंने निजी अस्‍पतालों और लैब्स में लोगों से अधिक वसूली पर निर्देश देते हुए कहा कि किसी की मजबूरी का फायदा नहीं उठाने दिया जाएगा और अगर कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसपर कार्यवाही करें। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सीएम ने सख्त लहजे में कई अफसरों को फटकार लगाई। सीएम ने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया।

निजी लैब्स भी हो सकती हैं टेकओवर
सीएम योगी ने जांच और उसकी रिपोर्ट में देरी पर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस बारे में निजी लैब्स का भी सहयोग लिया जाए और जरूरी हो तो टेकओवर कर इसके बदले में पेमेंट किया जाए, लेकिन किसी सूरत में जांच रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने लैब और टेस्टिंग की क्षमता के विस्तार पर जोर दिया है। सीएम ने आरटीपीसीआर की टेस्ट की क्षमता को 70 फीसदी तक पहुंचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।