Latest News करियर राष्ट्रीय

सीटीईटी जुलाई शेड्यूल का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी दें ध्यान, CBSE जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन


नई दिल्ली, । CTET 2022 July: सीटीईटी जुलाई शेड्यूल का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट है। सीबीएसई (CBSE) जल्द ही सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CBSE Central Teacher Eligibility Test, CTET) अपनी आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर सीटीईटी 2022 परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी करने जा रहा है। ऐसे में इस सेशन के लिए परीक्षा फॉर्म भरने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके। इस परीक्षा के लिए न्यूनतम आयु मानदंड 18 वर्ष है, हालांकि परीक्षा में बैठने के लिए अधिकतम आयु पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) प्राइमरी और अपर प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ाने के लिए शिक्षकों की योग्यता का आकलन करने के लिए हर साल दो बार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) आयोजित करता है।

उम्मीदवार, ध्यान दें कि सीटीईटी जुलाई 2022 परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना सीबीएसई सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी की जाएगी। अधिसूचना में आवेदन सुधार तिथियों के साथ ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के साथ-साथ खत्म होने की तिथि शामिल होगी। इसके अनुरुप ही अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए अप्लाई करना होगा।