पटना

सीतामढ़ी: मोहरी हत्याकांड का उद्भेदन, दो पिस्टल व 28 कारतूस के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार


सीतामढ़ी। जिला मुख्यालय डुमरा के बड़ी बाजार के पास 3 जून की सुबह अपराधियों द्वारा मोहरी नंद किशोर राय की गोली मारकर हत्या किए जाने मामले में पुलिस ने इस पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया है। इस सिलसिले में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध डुमरा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ‌कांड के उद्भेदन के लिए एसपी हरि किशोर राय ने डीएसपी सदर रामाकांत उपाध्याय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था जिस टीम में मुख्यालय प्रशिक्षु डीएसपी हुलास राय समेत नगर थाना,  डुमरा थाना,  मेहसौल ओपी,  बथनाहा थाना को शामिल किया गया था।

एसपी हरि किशोर राय ने बताया कि  रामजी राय एवं अनील कुमार यादव के द्वारा काटा चौक की जमीन (अनुमानित मूल्य चार करोड़ रूपया) को लेकर तिहाड़ जेल में बंद विकाश झा उर्फ कालिया को नन्दकिशोर राय की हत्या करने के लिए जमीन में से कुछ हिस्सा देने की बात पर उसके गैंग के सदस्य  शुभेष कुमार झा पिता रतीकांत झा,  दिव्यांश कुमार पिता अरुणेश झा एवं  शुभम कुमार पिता सुबोध झा के द्वारा घटना का अंजाम दिया गया।

पुलिस की टीम ने  विकाश झा उर्फ कालीया का शुटर शुभेष कुमार झा,   दिव्यांश कुमार एवं  शुभम कुमार को आर्म्स व गोली के साथ बथनाहा थाना क्षेत्र के माधोपुर से गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयुक्त उजला रंग के अपाची मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने बरामद की है। पुलिस ने रामजी यादव को डुमरा से एवं अनील कुमार यादव पुनौरा थाना क्षेत्र के रंजीतपुर गांव से गिरफ्तार कर किया गया है।

गिरफ्तार सभी अभियुक्त कांड में अपनी संलिपतता को स्वीकार किया है एवं शुभेष कुमार झा की स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घटना में प्रयुक्त गोली का खोखा एवं घटना के समय अभियुक्तो द्वारा पहने हुए कपड़ा को विश्वनाथपुर यात्री सेड के सामने घास में से बरामद किया गया है।   इन लोगो के पास से कांड में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किया गया। अपराधियों के पास से दो पिस्टल,  28 जिंदा गोली, दो खोखा, 4 मोबाइल, बिना नंबर की अपाचे बाइक व घटना के समय पहने गए कपड़े को भी बरामद किया गया है।