पटना

सीवान में एक करोड़ की शराब बरामद


सीवान। सीवान पुलिस को आज एक बड़ी सफलता मिली है और पुलिस द्वारा एक ट्रक पर लदे लगभग एक करोड रुपए मूल्य के देशी और विदेशी शराब को जप्त कर लिया गया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सराय ओपी थाना क्षेत्र के छपरा सिवान रोड पर एक पेट्रोल पंप पर शुक्रवार की रात से ही एक ट्रक लावारिस हालत में खड़ी थी। शनिवार को जब स्थानीय लोगों ने ट्रक को उसी स्थान पर लावारिस हालत में देखा तो इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी। स्थानीय थाने द्वारा जब लावारिस ट्रक की तस्दीक की गई तो पाया गया कि ट्रक में शराब लदा हुआ है।

सराय ऑफिस थाना प्रभारी ने इसकी सूचना वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारियों को दी। सूचना पाकर पहुंचे एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय ने बताया कि बरामद ट्रक राजस्थान प्रांत का है। जिसका पंजीयन संख्या आरजे 09 भी 5999 ट्रक पर लगभग एक करोड़ रुपया मूल्य का अवैध देशी और विदेशी शराब लदा था। जो सीवान के किसी कारोबारी को आपूर्ति की जानी थी।

पुलिस ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर वाहन स्वामी एवं शराब तस्करों के संबंध में जानकारी में जुट गई है। वही वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर बिहार उत्पाद संशोधित अधिनियम के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत अज्ञात शराब तस्करों के खिलाफ सराय ओपी थाना में मामला दर्ज कर अनुसंधान जारी है।