पटना

मोतिहारी: डीएम की कार्य प्रणाली से जिलेवासी गदगद


सामुदायिक किचेन गरीबों का लाइफ लाइन

मोतिहारी (आससे)| डीएम शीर्षत कपिल अशोक जिला मुख्यालय एवं समस्त प्रखंडो में बनाये गए सामुदायिक किचेन जिले के जरूरतमंद भूखे गरीबो के लिए लाइफ लाइन साबित हो रहा है।  जिलाधिकारी वैसे तो खुद अपने आप में एक मिशाल है उनकी हर एक सोंच जिले को बेहतर से बेहतरीन बनाने में दिन रात लगी रहती है। जो करोना की दूसरी लहर में जहाँ फिर से लोगो को भोजन पानी की किल्लत हुई वंही जिलाधिकारी एक मशीहा के रूप में अपने सोंच को धरातल पर लाते हुए सामुदायिक किचेन का निर्माण करा कर जो शुरूआती करोना काल से ले कर आज तक निरंतर जरूरतमंद गरीब गुरबो भूखो को रोज गुणवत्तापूर्ण और स्वादिष्ट भोजन प्राप्त हो रही है और भूखे जरूरतमंद गरीबो की अब आस बन चुकी है।

रेड क्रॉस के गेट पर बने सामुदायिक किचेन में जाकर लोगो से बात करने पर लोगो ने बताया की कैसे इस करोना की दूसरी लहर में सम्पूर्ण लॅकडाउन हो जाने पर भी गरीबो को स्वच्छ, स्वादिष्ट और भर पेट भोजन मिलाता आ रहा है इसके लिए जिले के जिलाधिकारी महोदय का हम सब दिल से कृतज्ञ है। शहर के सदर अस्पताल सहित अन्य जगह इलाज कराने आये मरीज तथा उनके साथ आये परिजनों को भी भोजन करते देखा गया। उन लोगो से बात करने के क्रम में बताया की हम लोगो को जो भोजन यंहा प्राप्त हो जाता है वैसे किसी होटल में भी बहुत कीमत चूका कर प्राप्त किया जाता है। आज जबकि शहर के ज्यादातर होटल बंद पड़े है साथ ही पिछले कुछ दिनों में जब सम्पूर्ण लॅकडाउन था तो भी यंहा की सेवा ऐसे ही पूर्ण संतोष जनक रही। इसके लिए मोतिहारी जिलाधिकारी की जीतनी भी तारीफ की जाये कम ही होगी।

ऐसे ही वंहा उपस्तिथ अन्य लोगो से बात-चीत के क्रम में लोगो ने बताया की जिलाधिकारी इस करोना की दूसरी लहर में दिन रात लग कर अपनी स्वास्थ्य की बिना चिंता किये जिलावासियों के सेवा में जिस तरह से कार्य करते आ रहे उससे लगता है कि जिलाधिकारी के दिलो में जिले के समस्त लोगो के लिए कितना प्यार और अपने कर्तव्य के प्रति कितने सजग और निष्ठावान है धन्य है डीएम। जिले के तरक्की के कार्य को भी बड़ी बारीकी से करते रहते है और साथ ही अधिकारीयो से कार्य लेने और कराने में उनका मुकाबला करना मुश्किल है। उक्त बाते जिले वासियों से बात-चीत के क्रम से ज्ञात हुआ।