News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट में जल्द होगी पांच नए जजों की नियुक्ति, इन नामों को मंजूरी दे सकती है केंद्र सरकार


नई दिल्ली, । सुप्रीम कोर्ट को जल्द ही पांच नए जज मिल सकते हैं। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि पांच जजों की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम की सिफारिश को जल्द ही मंजूरी दे दी जाएगी। अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमणी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने जस्टिस एसके कौल और एएस ओका की पीठ को बताया कि इन पांच नामों को जल्द ही मंजूरी दे दी जाएगी।

केंद्र के रवैये पर कोर्ट ने जताई नाखुशी

इससे पहले, अदालत ने जजों के तबादले की सिफारिश को लेकर केंद्र सरकार से नाराजगी जताई। हाईकोर्ट के जजों के तबादले की सिफारिश को मंजूरी देने में देरी पर कोर्ट ने कहा, “यह बहुत ही गंभीर मुद्दा है। हमें ऐसा कदम उठाने पर मजबूर ना करें, जिससे बहुत असहजता हो।”

13 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

बता दें कि अदालत सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजों की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम की ओर से सिफारिश किए गए नामों को मंजूरी में देरी के मामले में सुनवाई कर रही थी। इस मामले में अगली सुनवाई 13 फरवरी को होगी।

इन नामों को मिल सकती मंजूरी

बीते साल 13 दिसंबर को कॉलेजियम ने सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति के तौर पर जिन नामों की सिफारिश की थी, उनमें- राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मिथल, पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल, मणिपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पीवी संजय कुमार, पटना हाईकोर्ट के जज अहसानुद्दीन अमानुल्लाह और अलाहाबाद हाईकोर्ट के जज मनोज मिश्रा शामिल हैं।