Latest News नयी दिल्ली

सुब्रमण्यम स्वामी ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- गुजरात ही क्यों, महाराष्ट्र और केरल भी ‘तौकते’ से प्रभावित


  • नई दिल्ली, । केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर मोदी सरकार के खिलाफ ट्विटर बम फोड़ा है। देश कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच चक्रवाती तूफान तौकते ने महाराष्ट्र, गुजरात और केरल समेत कई तटीय राज्यों में तबाही मचाई। बीते बुधवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में तौकते प्रभावित इलाकों का दौरा किया और 1000 करोड़ रुपए की तत्काल आर्थिक सहायता की घोषणा कर दी।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब सिर्फ गुजरात के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान करने को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘जब पीएम गुजरात गए तो तुरंत आर्थिक सहायता के रूप में 1000 करोड़ रुपए का चेक जारी कर दिया। उन्हें अब निष्पक्षता दिखाते हुए इससे भी बड़ी राशि की घोषणा करते हुए महाराष्ट्र और केरल के लिए भी चेक जारी करना चाहिए, जहां तूफान ने गंभीर क्षति पहुंचाई और वो वहां जा नहीं सके।’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान तौकते से प्रभावित गुजरात राज्य को 1,000 करोड़ रुपए के तत्काल राहत पैकेज की घोषणा की है। पीएम ने बुधवार को राज्य के तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने और गुजरात सीएम के साथ बैठक के बाद इस सहायता की घोषणा की थी। ये रकम गुजरात को तत्काल राहत गतिविधियों के लिए दी गई है। केंद्र सरकार एक अंतर-मंत्रालयी दल गुजरात भेजेगा, जो सभी राज्य में इस तूफान से हुए नुकसान की सीमा का आंकलन करने के बाद रिपोर्ट देगा। इसके बाद केंद्र सरकार आगे गुजरात और दूसरे राज्यों को सहायता देगी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार प्रभावित राज्यों के साथ मिलकर काम कर रही है और राज्य सरकारों की ओर से नुकसान का ब्योरा भेजे जाने के बाद उन्हें तत्काल केंद्रीय सहायता मुहैया कराई जाएगी।