News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सोनिया गांधी से आज फिर मिलेंगे प्रशांत किशोर,


नई दिल्ली, । चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कुछ ही दिनों में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस में जान फूंकने की कवायद के बीच प्रशांत किशोर की पार्टी में एंट्री तय मानी जा रही है। बीते कुछ दिनों से वह लगातार कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात कर रहे हैं। प्रशांत ने बीते दिनों हुई मुलाकातों में कांग्रेस नेताओं को लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को चुनाव को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं। प्रशांत के सुझावों पर कांग्रेस नेता लगातार चर्चा कर रहे हैं।

‘पीके’ ने तैयार किया 600 स्लाइड्स का प्रेजेंटेशन

प्रशांत किशोर ने 600 स्लाइड्स का प्रेजेंटेशन तैयार किया है। इन 600 स्लाइड्स के जरिए कांग्रेस के पुनरोद्धार के बारे में चर्चा करेंगे। इसी सिलसिले में आज वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। पार्टी के नेताओं ने प्रशांत किशोर द्वारा दी गई प्रेजेंटेशन का एक हिस्सा देखा है। हालांकि, अभी तक सभी स्लाइड्स किसी ने नहीं देखी है।

सोनिया गांधी से हो चुकी है कई मुलाकात

बता दें कि प्रशांत किशोर ने 18 अप्रैल को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। उन्होंने 16 अप्रैल को भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि किशोर ने 2024 के आम चुनावों के लिए एक रोड मैप के साथ एक विस्तृत प्रेजेंटेशन दी थी। सवालों के जवाब में उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में किशोर की भूमिका एक सप्ताह के भीतर पता चल जाएगी।

लोकसभा की 370 सीटों पर फोकस करने का सुझाव

प्रशांत आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई सुझाव दे चुके हैं। प्रशांत ने एक बैठक में कहा था कि 2024 के आम चुनावों के लिए 370 लोकसभा क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए। प्रशांत ने प्रेजेंटेशन में ये भी सुझाव दिया था कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए और उसे तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में गठबंधन बनाना चाहिए। प्रशांत किशोर के इस सुझाव पर राहुल गांधी सहमत हो गए हैं।