Latest News खेल

सौरव गांगुली ने किया पक्का, रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ ही होंगे श्रीलंका दौरे पर कोच


  • नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने के बाद टीम को मेजबान के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं उनका जगह ओपनर शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है। मुख्य कोच रवि शास्त्री भी सीरीज के दौरान इंग्लैंड में होंगे इसी वजह से उनकी जिम्मेदारी पूर्व दिग्गज और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की दी गई है।

गांगुली ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए इस बात को पक्का किया कि मुख्य कोच रवि शास्त्री की गैर मैजूदगी में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। गांगुली ने कहा, राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे। भारतीय टीम को श्रीलंका में 3 वनडे और इतने मैचों की सीरीज में खेलना है।

श्रीलंका दौरे के लिए आइपीएल में अपनी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने वाले रितुराज गायकवाड को चुना गया है। पहली बार उनका चयन भारतीय टीम के लिए किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरे पर उनको डेब्यू करने का मौका मिलेगा। द्रविड़ की कोचिंग में इंडिया ए की तरफ से खेल चुके रितुराज ने इस मौके को बेहतरीन अवसर बताया।