News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

स्वास्थ्य में सुधार के बाद प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट हुए लालू यादव


नई दिल्ली, । Lalu Yadav Latest Health Update: दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। इस बीच लालू यादव को रविवार रात को प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार को देखते हुए एम्स प्रशासन ने उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट करने की संस्तुति दी, जिसके बाद रविवार रात को ही उन्हें यहां पर शिफ्ट किया गया। 

डायलिसिस से भी मिला लालू को आराम

बता दें कि पटना स्थिर पत्नी राबड़ी देवी के आवास की सीढ़ियों से गिरकर घायल हुए लालू प्रसाद यादव 6 जुलाई से दिल्ली स्थित एम्स में उपचाराधीन हैं। पिछले दिनों लालू यादव की डायलिसिस भी की गई, जिसके बाद वह बेहतर महसूस कर रहे हैं।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की किडनी सिर्फ 20 प्रतिशत ही काम कर रही है, जिसके बाद बीच-बीच में डाक्टरों की राय पर उनकी डायलिसिस होती है। डायलिसिस वह प्रक्रिया है, जिसमें एक मशीन के जरिये खून को साफ कर किडनी पीड़ित मरीज के शरीर में डाला जाता है।

एम्स के कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में सुधार है। वह पिछले सप्ताह ही सीसीयू के बेड से उठकर बैठने लगे थे। इसके अलावा किसी का सहारा लेकर वह खड़ा भी हो पा रहे हैं।

बावजूद इसके उन्हें रविवार तक सीसीयू में ही डाक्टरों की निगरानी में रखा गया था और रात को प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। डाक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद यादव की हालत में काफी सुधार है।

यहां पर बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी और उनका हाल चाल लिया था। एम्स में उनका इलाज करने वाले एक वरिष्ठ डाक्टर ने कहा कि शनिवार को उन्हें प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, लेकिन रविवार रात को लालू यादव को प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट करने की प्रक्रिया की गई।

वहीं, शुक्रवार को सुबह में लालू प्रसाद यादव की पुत्री मीसा भारती ने ट्वीट कर एम्स के सीसीयू में बैठे लालू का फोटो शेयर किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि लोगों की दुआओं व दिल्ली एम्स की अच्छी चिकित्सीय देखरेख से उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की।