Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

हफ्ते के आखिरी दिन गिरावट के साथ खुला बाजार; बैंकिंग के साथ सभी इंडेस्क लाल निशान में


नई दिल्ली, । भारतीय शेयर बाजार की शुक्रवार को शुरुआत गिरावट के साथ हुई। बाजार के दोनों सूचकांक गिरावट के साथ खुले हैं। खबर लिखे जाने तक, बीएसई सेंसेक्स 210 अंक या 0.34 प्रतिशत 61,588 अंक पर और निफ्टी 77 अंक या 0.42 प्रतिशत गिरकर 18,333 अंक पर कारोबार कर रहा था।

निफ्टी में सरकारी बैंक, आईटी, ऑटो, फार्मा, एफएमजीसी, मेटल, पीएसयू के साथ लगभग सभी इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। एनएसई पर 1379 शेयर गिरावट के साथ और 560 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

jagran

टॉप लूजर्स और गेनर्स

निफ्टी में रिलायंस, सिप्ला, एचयूएल, नेस्ले, आयशर मोटर्स, एलएंडटी, टाटा मोटर्स, डिवीज लैब्स, ओएनसीजी के शेयर बढ़त के साथ और एमएंडएम, बीपीसीएल, एसबीआई, अदाणी एंटरप्राइजेज, हिंडालको, अदाणी पोर्ट्स, टीसीएस, एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा और आईटीसी गिरावट के साथ काम कर रहे हैं।

दुनिया का बाजारों का हाल

एशिया में हांगकांग को छोड़कर सियोल, टोक्यो और शंघाई के बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं, गुरुवार को अमेरिका के बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे।

 

डॉलर के मुकाबले रुपये

डॉलर के मुकाबले रुपया आज 4 पैसे की गिरावट के साथ 82.80 कारोबार कर रहा है। डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट ऐसे समय पर हो रही है, जब घरेलू शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपया 82.84 पर खुला था, जिसके बाद इसमें तेजी देखने को मिली है और यह 82.80 के स्तर पर था। इससे पहले के सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 27 पैसे गिरकर 82.76 पर बंद हुआ था।