Latest News खेल

हरमनप्रीत कौर ने आस्ट्रेलिया में दिखाई अपनी ताकत,


  • सिडनी, । भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने आस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया है। मेलबर्न रेनेगेड्स की स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुनी गई हैं। हरमनप्रीत कौर इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गईं, जबकि फोएबे लिचफील्ड को डब्ल्यूबीबीएल 07 की यंग गन नोमिनेट किया गया है।

हरमनप्रीत कौर ने मेलबर्न की टीम के लिए शानदार क्रिकेट खेली और टूर्नामेंट का आनंद लिया। हरमनप्रीत कौर ने न सिर्फ बल्ले से, बल्कि गेंद से भी दमदार प्रदर्शन किया। आलराउंडर हरमनप्रीत कौर ने सीजन का अंत 399 रन के साथ किया, जबकि गेंद से 15 विकेट लेने में भी वे सफल रहीं। यही कारण है कि उनसे ज्यादा रन और विकेट निकालने वाली खिलाड़ी इस पुरस्कार को हासिल नहीं कर पाईं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज हरमप्रीत कौर को प्रत्येक मैच में स्टैंडिंग अंपायरों द्वारा प्रतियोगिता की शीर्ष खिलाड़ी के रूप में वोट दिया गया, 31 मतों के साथ पर्थ स्कार्चर्स की जोड़ी बेथ मूनी और सोफी डिवाइन की 28-28 वोटों पर समाप्त हुई। ब्रिसबेन हीट की ग्रेस हैरिस (25 वोट) और जार्जिया रेडमायने को 24 वोट मिले। वहीं, हरिकेंस की बल्लेबाज मिग्नान डु प्रीज़ (24 वोट) शीर्ष छह में रहीं। हरमनप्रीत कौर न्यूजीलैंड की जोड़ी डिवाइन (दो बार) और एमी सैटरथवेट के साथ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में शामिल हो गईं, जिन्हें प्रतियोगिता के शीर्ष व्यक्तिगत सम्मान से सम्मानित किया गया है। वहीं, आस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी, मेग लैनिंग और एलिस पैरी भी ये अवार्ड हासिल कर चुकी हैं।