Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

2015 से लगातार रेवेन्‍यू सरप्‍लस में है दिल्‍ली सरकार, CAG रिपोर्ट पर बोले केजरीवाल ये ईमानदारी का सबसे बड़ा सबूत


नई दिल्ली, । भारत के नियन्त्रक एवं महालेखापरीक्षक (Comptroller and Auditor General) की आडिट रिपोर्ट में मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में प्रस्तुत की गई। इसके मुताबिक, वर्ष 2015 से दिल्ली सरकार ने अपना रेवेन्यू (राजस्व) सर प्लस रखा है। यह अब भी बरकरार है। 

CAG की रिपोर्ट में साफ-साफ कहा गया है कि वर्ष 2015 से 2019-20 की अवधि में चार साल तक दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने राजस्व अधिशेष (revenue surplus) बनाए रखा। बावजूद इसके कि सरकार पर कर्ज तकरीबन कर्ज तकरीबन 7 प्रतिशत तक बढ़ा है।

दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर जताई खुशी

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि ये CAG की रिपोर्ट है। इन्होंने कहा है कि दिल्ली में जबसे आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तबसे दिल्ली सरकार फ़ायदे में चल रही है। ये आम आदमी पार्टी सरकार की ईमानदारी का सबसे बड़ा सबूत है। इसी ईमानदारी ने हमारे विरोधियों की नींद उड़ा रखी है।

राजस्व व्यय को पूरा करने के लिए पर्याप्त थीं राजस्व प्राप्तियां

मंगलवार को विधानसभा में पेश भारत के नियन्त्रक एवं महालेखापरीक्षक की आडिट रिपोर्ट में बताया गया है कि 2019-20 में दिल्ली सरकार का राजस्व अधिशेष 7,499 करोड़ रुपये था, जो दर्शाता है कि सरकार की राजस्व प्राप्तियां राजस्व व्यय को पूरा करने के लिए पर्याप्त थीं।