Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

नेपाल में 11 लाख रुपये की लूट के आरोप में पकड़ा गया गोरखपुर का अपराधी


महराजगंज (सोनौली), गोरखपुर जिला के चिलुआताल थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर नेपाल के रुपंदेही जिला में एक लूट की घटना को अंजाम देने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। नेपाल पुलिस पूरे मामले का पर्दाफाश सोमवार को करने की बात कह रही है। नेपाल के रुपंदेही जिला के डीएसपी श्यामू आर्यल का कहना है कि लुंबिनी थाना क्षेत्र में भारतीय नागरिक करीब 11 लाख के लूट के आरोप में पकड़ा गया है। उसके कुछ साथी भी हिरासत में लिए गए हैं।

15 दिन पहले लूट की घटना को दिया था अंजाम

इन्होंने 15 दिन पहले लूट की घटना को अंजाम दिया था। पकड़ा गया व्यक्ति गोरखपुर जिले के चिलुआताल थाना क्षेत्र का शातिर अपराधी बताया जा रहा है। गोरखपुर पुलिस उसकी लंबे समय से तलाश कर रही है। रुपंदेही जिला के एसपी रविंद्र रेगमी का कहना है कि लुंबिनी क्षेत्र में लूट करने वाले आरोपित पकड़े गए हैं। जिसमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं। सोमवार को इस मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

छह पेटी नेपाली शराब के साथ एक गिरफ्तार

कोल्हुई के खरहरवा गांव के समीप पुलिस ने शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान महेंद्र दाढ़ी निवासी नेपाल राष्ट्र के मर्चावारी गांव थाना मधुवानिया जनपद रुपंदेही के रूप में हुई है। तस्कर दो बोरे में भरकर छह पेटी नेपाली शराब साइकिल पर लादकर कही जाने की फिराक में था। उसी दौरान कोल्हुई पुलिस को किसी ने सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की टीम में एसआइ गंगाराम यादव, रविन्द्र कुमार,अरविंद राय आदि मौजूद रहे।

मनोकामना मंदिर जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी, पांच की मृत्यु

नेपाल के पाल्पा से मनोकामना मंदिर दर्शन के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी रविवार की तड़के सुबह खाई में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 30 श्रद्धालु घायल हो गए। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।शनिवार की देर शाम पाल्पा के रंभा गांव पालिका से 42 श्रद्धालुओं को लेकर एक बस मनोकामना मंदिर की ओर रवाना हुई। बस भोर में करीब चार बजे पूर्वी नवलपरासी जिले के बुलिंगटार गांव पालिका के पहाड़ी रास्तों से गुजर रही थी। जहां एक तीव्र मोड पर चालक ने बस स्टेयरिंग से अपना नियंत्रण खो दिया और बस करीब 70 मीटर खाई में जा गिरी। बुलिंगटार प्रहरी चौकी के उपनिरीक्षक कमल थापा का कहना है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृतक रंभा गांव पालिका क्षेत्र के ही निवासी हैं। उनके नाम का पता किया जा रहा है।