Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र

Satish Kaushik Death: इस एक्टर संग ऑन-स्क्रीन खूब जमी सतीश कौशिक की जोड़ी


 नई दिल्ली, : बॉलीवुड के वेटरन एक्टर सतीश कौशिक का जाना बॉलीवुड के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। 66 साल की उम्र में दिग्गज अभिनेता ने अपनी आखिरी सांस ली। रिपोर्ट्स की मानें तो सतीश कौशिक का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। देशभर से उनके फैंस और बॉलीवुड सितारे उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

सतीश कौशिक ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1983 में फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ से की थी। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने गोविंदा से लेकर शाह रुख खान, सलमान खान सहित कई बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया। हालांकि, जिस अभिनेता के साथ उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा काम किया, वह अनिल कपूर थे।

अनिल कपूर-सतीश कौशिक ने साथ में किया खूब काम

सतीश कौशिक और अनिल कपूर की दोस्ती इंडस्ट्री में काफी पुरानी है। कॉमेडियन एक्टर की जोड़ी वैसे तो हर किसी के साथ खूब जमी, लेकिन अनिल कपूर के साथ उन्होंने सबसे ज्यादा काम किया। सतीश कौशिक ने 1987 में रिलीज हुई फिल्म ‘मिस्टर इंडियन’ में ‘कैलेंडर’ का किरदार निभाया था।

इस फिल्म ने दिग्गज अभिनेता के करियर को एक नई उड़ान दी। इस फिल्म के बाद अनिल कपूर संग बतौर एक्टर उनकी जोड़ी फिल्म राम लखन, हमारा दिल आपके पास है, हम आपके दिल में रहते हैं, घरवाली-बाहरवाली, अंदाज, मोहब्बत, जमाई राजा जैसी कई फिल्मों में काम किया। दोनों की जोड़ी को फैंस ने काफी पसंद किया।

jagran

अनिल कपूर की फिल्मों को किया डायरेक्ट

सतीश कौशिक एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक डायरेक्टर, राइटर भी थे। उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘रूप की रानी, चोरों का राजा’ का निर्देशन साल 1993 में किया था। इस फिल्म में उन्होंने अनिल कपूर को कास्ट किया था।

इसके बाद उन्होंने 1996 में अनिल कपूर को फिल्म ‘मिस्टर बेचारा’ में कास्ट किया। 1999 में हम आपके दिल में रहते हैं। 2000 में हमारा दिल आपके पास है जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने बतौर निर्देशक अनिल कपूर संग अपनी आखिरी फिल्म ‘बधाई हो बधाई’ की थी।

jagran

ये है सतीश कौशिक की आखिरी फिल्म

सतीश कौशिक की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने चार दशक से अपने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। पप्पू पेजर से लेकर मुत्थु स्वामी, एयरपोर्ट, कैलेंडर जैसे कई यादगार दिए। कंगना रनोट की फिल्म ‘इमरजेंसी’ एक्टर की आखिरी फिल्म है।