Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान, लाखों रुपये कैश बरामद; तीन गिरफ्तार


नई दिल्ली, । कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनावों के दौरान अक्सर कैश और अन्य संसाधनों के गलत इस्तेमाल के मामले सामने आते रहते हैं। लिहाजा, इसे रोकने के लिए चेकिंग बढ़ा दी गई है। इसी बीच कर्नाटक में चुनाव आयोग को बड़ी संख्या में कैश मिला है।

चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वॉड ने सेडम में एक कार में लाखों रुपये जब्त किया है। बताया जा रहा है कि आयोग की टीम ने एक कार से साढ़े 35 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस की एक टीम सेडम में वाहनों की चेकिंग कर रही थी, तभी ये कैश बरामद हुआ है। पुलिस ने कैश को सीज कर दिया है। पुलिस ने कैश के साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने कर्नाटक की सभी 224 सीटों पर चुनाव की तारीख का एलान किया है। कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 13 मई को होगी। 13 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी। 20 अप्रैल पर्चा दाखिल कनरे की अंतिम तारीख है। उम्मीदवार 24 अप्रैल तक नामांकन वापस ले सकते हैं।

कांग्रेस जीतेगी चुनाव: खरगे

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी। उन्होंने कहा कि आलाकमान मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर फैसले लेगा।