News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

ओवैसी बोले- मुसलमानों में डर पैदा करना चाहते हैं नीतीश, BJP ने बिहार CM और ममता पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप


नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल और बिहार में हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी और नीतीश कुमार को आड़े हाथ लिया है। मंत्री ने कहा कि रामनवमी के अवसर पर ऐसी घटना दर्शाती है कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था सही नहीं है।

ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि ये युद्ध का युग नहीं है, लेकिन हमारे देश में ही दो राज्यों में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आखिर सवाल उठता है कि इस हिंसा के पीछे समाज का एक तबका है या फिर तुष्टीकरण की राजनीति उन्हें बढ़ावा दे रही है।

बिहार सरकार पर बरसे ओवैसी

वहीं, AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य में हिंसा होती है तो इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर ही आती है। ओवैसी ने कहा कि बिहारशरीफ में मदरसा अजीजिया को आग के हवाले करना हो या मुस्लिमों की दुकानों को निशाना बनाया जाना ये सब साजिश के तहत हुआ है।

मुसलमानों में डर पैदा करने की कोशिश

ओवैसी ने आगे कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानते थे कि नालंदा एक संवेदनशील जिला है, फिर भी वहां अशांति थी। सीएम नीतीश और तेजस्वी राज्य में मुसलमानों में डर पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि  यह राज्य सरकारों की विफलता है, चाहे वह पश्चिम बंगाल सरकार हो या बिहार सरकार या फिर कर्नाटक में इदरीस पाशा की मॉब लिंचिंग। सरकार आखिर क्या कर रही थी?