News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

आप 83 साल के हो गए लेकिन मुझे मुख्यमंत्री बनना है अजित पवार का शरद पर सीधा हमला


मुंबई,। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर हमला बोला। अजित ने शरद पवार की उम्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी में नेता 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं। आपकी उम्र 80 के पार हो गई है, आप रिटायर क्यो नहीं हो जाते।

‘हमारे देवता हैं शरद पवार, अब चाहते हैं आशीर्वाद’

अजित पवार ने आगे कहा कि 2004 में कांग्रेस से अधिक विधायक होने के बावजूद एनसीपी ने सीएम पद का मौका खो दिया था। अजित पवार ने कहा मैं चुप बैठा तो लोग समझेंगे, मुझमें ही खोट है। शरद पवार हमारे देवता हैं, हम उनका आशीर्वाद चाहते हैं।

#WATCH | Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar says, “You portrayed me as a villain in front of everyone. I still have deep respect for him (Sharad Pawar)…But you tell me, IAS officers retire at 60…even in politics
– BJP leaders retire at 75. You can see the example of LK Advani… pic.twitter.com/T2XqCzEH89

— ANI (@ANI) July 5, 2023

अजित पवार ने आगे कहा कि मैं लोगों के कल्याण के लिए अपनी कुछ योजनाओं को लागू करने के लिए महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के करिश्मे के कारण ही 2014 में बीजेपी सत्ता में आई थी।

पहले भी BJP के साथ हमारी हुई चर्चा- अजित पवार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि 2017 में भी हमारी वर्षा बंगले पर मीटिंग हुई थी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं छगन भुजबल, जयंत पटेल के आदेश पर मैं और कई अन्य लोग वहां गए थे। वहां बीजेपी के कई नेता भी थे। हमारे बीच कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन और मंत्रियों के पदों पर चर्चा हुई, लेकिन बाद में हमारी पार्टी ने कदम पीछे खींच लिए।

एनडीए में शामिल होने का फैसला देशहित में लिया- प्रफुल्ल पटेल

वहीं, प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि जब एमवीए सरकार गिरने वाली थी, तब सभी एनसीपी विधायकों और मंत्रियों ने शरद पवार से भाजपा के साथ जाने का अनुरोध किया था। पटेल ने आगे कहा कि जब हम शिव सेना की विचारधारा को स्वीकार कर सकते हैं तो बीजेपी के साथ जाने में क्या आपत्ति है? हम एक स्वतंत्र इकाई के रूप में इस गठबंधन में शामिल हुए हैं। जम्मू में महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला बीजेपी के साथ गए हैं।

#WATCH | NCP leader Praful Patel at MET Bandra, says “When we could accept the ideology of Shiv Sena, then what is the objection in going with BJP? We have joined this alliance as an independent entity. Mehbooba Mufti and Farooq Abdullah went with BJP in Jammu and Kashmir and… pic.twitter.com/hRZhroIyu6— ANI (@ANI) July 5, 2023

उन्होंने कहा कि मैं शरद पवार के साथ पटना में संयुक्त विपक्ष की बैठक में गया था और जब मैंने वहां का दृश्य देखा तो मुझे हंसने का मन हुआ। वहां 17 विपक्षी दल थे, उनमें से 7 के पास केवल 1 लोकसभा में सांसद हैं और एक पार्टी है जिसके पास 0 सांसद हैं। उनका दावा है कि वे बदलाव लाएंगे, हमने एनडीए में शामिल होने का जो फैसला लिया है वह देश और हमारी पार्टी के लिए है, व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं है।

अजित पवार की बैठक में 35 विधायक मौजूद

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुंबई में अजित पवार द्वारा बुलाई गई एनसीपी बैठक में 35 विधायक, 5 एमएलसी मौजूद हैं। इससे पहले बैठक स्थल पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल, सुनील तटकरे ने अजित पवार का स्वागत किया।