Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

Muzaffarnagar : गृह मंत्री के सम्मेलन के बाद NIA का एक्शन अटारी बार्डर से पकड़े हैदर की संपत्ति सील


मुजफ्फरनगर अटारी बार्डर से पकड़े गए ड्रग्स माफिया हैदर जैदी निवासी खालापार की एनआइए ने लाखों की संपत्ति सील की है। दिल्ली से आई टीम ने नगर कोतवाली पुलिस की मदद से यह कार्रवाई की। एनआइए की टीम से तहसील के कर्माचारियों की मदद से ड्रग्स माफिया के घर के बाहर संपत्ति जब्त करने का बोर्ड भी लगा दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री के सम्मेलन के बाद एक्शन

सोमवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘ड्रग्स की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा’ पर आयोजित सम्मेलन में देश की भावी पीढ़ी के बचाने के लिए ड्रग्स माफियाओं की कमरे तोड़ने का आह्वान किया था। इसी कड़ी में मंगलवार को दिल्ली से आई एनआइए की टीम ने नगर कोतवाली में आमद दर्ज कराई और वहां से खालापार स्थित हैदर जैदी के घर पहुंची और उसके संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान एनआइए की टीम के साथ तहसील के कर्माचरी भी साथ थे।

वर्ष 2022 में पकड़ा गया था हैदर

पुलिस के मुताबिक वर्ष 2022 में एनआइए की टीम ने हैदर जैदी कोे अटारी बार्ड से पकड़ा था। इसके बाद एनआइए की टीम ने हैदर जैदी के निशानदेही पर उसके घर खालापार में दबिश दी थी लेकिन घर से एनआइए की ड्रग्स नहीं मिली थी। इसके बाद एनआइए की टीम ने हैदर जैदी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पड़ोसी के घर से 210 किलो हीरोइन बरामद दी थी, जो जिले की सबसे बड़ी बरामदगी बताई गई थी। जांच के दौरान पुलिस का पता चला कि वाल पेंटर हैदर कुछ ही सालों में दिल्ली जाकर करोड़पति बन गया था।