Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

फरीदाबाद के BK अस्पताल से नवजात बच्च चोरी कर ले गई महिला


फरीदाबाद, । फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड से मंगलवार को एक नवजात बच्चा चोरी होने का मामला सामने आया है। बच्चा चोरी होने की यह पूरी घटना अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज वीडियो में महिला टहलते हुए बच्चा गोद में लेकर हॉस्पीटल से बाहर जाती हुई नजर आ रही है। 

जानकारी के अनुसार, बच्चा चोरी करने वाली महिला ने पीड़ित महिला से सोमवार को जच्चा-बच्चा वार्ड में जान पहचान बनाई और उसने खुद को स्वास्थ्य विभाग कर्मी बताया था। बच्चे को जन्म देने वाली महिला की पहचान सराय ख्वाजा की रहने वाली अनीता के रूप में हुई है।

 

अनीता ने सोमवार रात को लड़के को जन्म दिया था और मंगलवार सुबह अस्पताल से बच्चा चोरी हो गया। बच्चा चोरी होने के बाद परिजनों ने बताया कि अनीता की पहले दो बेटियां हैं। बेटा होने के बाद से परिवार में खुशी का माहौल था। दो बहनों को भाई मिलने की खुशी थी, पर महिला ने बच्चा चोरी कर खुशियों को गम में बदल दिया है।

यहां देखें वीडियो

बच्चा चोरी करने वाली महिला ने अनीता की मां को उसके कपड़े बदलने की बात कहकर काम में उलझा दिया था। सुबह का समय था, इस दौरान वार्ड में कार्यरत बाकी स्टाफ की शिफ्ट की अदला-बदली का काम शुरू हो जाता था, इसलिए किसी का ध्यान था नहीं और मौका पाकर महिला बच्चे को हाथों में उठा कर आराम से रैंप से उतरते हुए अस्पताल से बाहर निकली गई।

 

जब थोड़ी देर बाद पीड़ित महिला व उसकी मां ने बच्चे को आसपास नहीं पाया और उस महिला को भी गायब पाया तो अनहोनी की आशंका हुई और उसके बाद चीख-पुकार मच गई। इसके बाद ही अस्पताल स्टाफ हरकत में आया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

नागरिक अस्पताल में पहुंचने पर पुलिस ने सारी जानकारी ली और सीसीटीवी कैमरे खंगाले। सीसीटीवी कैमरे एक महिला बच्चे को तोलिये में लपेट कर ले जाती हुई दिखी। महिला ने अपनी पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था। इस घटना के बाद से पीड़ित महिला अनीता, उसके पति सुनील व अन्य स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है।

अस्पताल से पहले भी सामने आ चुकी है बच्चा चोरी घटना

आपको बता दें कि बीके अस्पताल से बच्चा चोरी होनी की यह पहली घटना नहीं है। इससे पपहले करीब ढाई साल पहले भी अस्पताल से बच्चा चोरी की घटना सामने आई थी। उसके बाद भी अस्पताल प्रशासन ने सबक नहीं लिया। तब पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शाम तक बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया था, पर एक बार फिर जच्चा-बच्चा वार्ड से बच्चा चोरी होना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा प्रश्न चिन्ह है।