Latest News नयी दिल्ली

किसान आंदोलन के चलते बंद हुए सिंधु और टिकरी बॉर्डर, पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी


दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले काफी समय से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए है। किसानों की मांग है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं और जब तक ये कानून वापस नहीं होंगे, वो घर वापस नहीं जाएंगे। तो वहीं, कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में महापंचायतें भी चल रही हैं। इस बीच किसान आंदोलन के चलते हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सटी दिल्ली की कई सीमाओं पर ट्रैफिक आवागमन रुका हुआ है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के चलते ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की।

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश से दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग, किसानों के धरने के चलते गाजीपुर बॉर्डर से होकर नहीं जा सकते। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी है। यूपी से दिल्ली के लिए आनंद विहार, डीएनडी, लोनी और अप्सरा बॉर्डर से होकर जाया जा सकता है। इसके अलावा चिल्ला बॉर्डर भी दिल्ली जाने के लिए खुला हुआ है। गौरतलब है कि किसान आंदोलन के कारण कई हफ्तों तक बंद रहने के बाद जनवरी के आखिर में चिल्ला बॉर्डर को खोला गया था।

इन सीमाओं के एंट्री और एक्जिट पॉइंट बंद

इनके अलावा दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू, टिकरी, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश से होकर जाने वाले बॉर्डर के एंट्री और एक्जिट पॉइंट को भी बंद रखा गया है। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग जैसे लामपुर, सफियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर से होकर जाने की सलाह दी है। साथ ही पुलिस ने मुकरबा चौक और जीटीके रोड से भी ट्रैफिक को डायवर्ट किया है। आपको बता दें, पिछले करीब तीन महीनों से दिल्ली के गाजीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है।