Latest News खेल

पाकिस्तान सुपर लीग के स्थगित होने से नाखुश हैं शाहिद अफरीदी, कहा- घरेलू क्रिकेटर्स के साथ जारी रख सकते थे टूर्नामेंट


पाकिस्तान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग को स्थगित करने का फैसला सुनाया है. इसी बीच पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि विदेशी क्रिकेटर्स को घर वापस भेजकर सिर्फ घरेलू क्रिकेटर्स के साथ पीएसएल को जारी रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट को इस तरह स्थगित करना जायज नहीं है और पीसीबी को इस बारे में दोबारा से सोचने की जरूरत है.

अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में अफरीदी ने लिखा, “मुझे लगता है कि पीएसएल को सिर्फ घरेलू क्रिकेटर्स के साथ जारी रखना चाहिए. इस टूर्नामेंट के जरिए पाकिस्तान को एक नया और प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिल सकता है.” उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “कोरोना वायरस का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में आप जरूरी गाइडलाइंस कर अपने और अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित रखें.”

कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे थे खिलाड़ी

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि वे कोविड-19 गाइडलाइन्स का बखूबी पालन कर रहे हैं. हालांकि, अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्हें यह टूर्नामेंट बीच में ही स्थगित करना पड़ रहा है. बोर्ड के सदस्यों ने बताया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. साथ ही साथ सुरक्षा पैसेज भी बनाया जा रहा है. कोरोना संक्रमित लोगों के लिए आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है.

आयोजनकर्ताओं ने लिया टूर्नामेंट रोकने का फैसला

गुरुवार की सुबह आयोजनकर्ताओं ने कहा कि फिलहाल के लिए इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया जा रहा है. इससे पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ी लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. ऐसे में संक्रमण का खतरा अधिक ज्यादा बढ़ गया था. कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए कई खिलाड़ियों को आइसोलेशन वार्ड में भी रखा गया था.