Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप पर हमला करने वाले थॉमस क्रुक्स की ये है हिस्ट्री, हाई स्कूल का सच जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान –


पेन्सिलवेनिया। : रविवार को पेन्सिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले हमलावर थॉमस मैथ्यू क्रुक्स की तस्वीर सामने आई है। ट्रंप पर गोली चलाने के कुछ ही सेकंड बाद सीक्रेट सर्विस ने हमलावर के सिर पर गोली मारकर उसका नामोनिशान खत्म कर दिया। अब संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने थॉमस की तस्वीर जारी की है।

20 साल का युवा, आखों पर चशमा और कैमरे की तरफ देखकर मुस्कुराता हुआ चेहरा… इस तस्वीर को कोई भी देखेगा तो उसके जहन में बस यही आएगा की आखिर इतना मासूम सा दिखने वाला शख्स देश के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर गोली कैसे चला सकता है।

शांत और अकेले रहने वाला थॉमस

एजेंसी ने बताया कि थॉमस काफी शांत स्वभाव का इंसान था। वह काफी अकेले रहता था और 2022 में बेथेल पार्क हाई स्कूल से उसने ग्रेजुएशन पूरी की थी। बताया जाता है कि थॉमस ने राष्ट्रीय गणित और विज्ञान पहल से 500 डॉलर का स्टार अवॉर्ड भी हासिल किया था। वह एक रजिस्टर्ड रिपब्लिकन पार्टी से था और आगामी 5 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार मतदान करने वाला था।

स्कूल में मिलती थी धमकी

थॉमस के स्कूलमेट ने बताया कि उसे कभी राजनीति या ट्रम्प पर चर्चा करते हुए नहीं देखा था। लेकिन, उसे अक्सर स्कूल में धमकाया जाता था। एक छात्र ने स्थानीय अमेरिकी मीडिया को बताया कि ‘वह शांत रहता था, लेकिन उसे धमकाया जाता था। उसे बहुत धमकाया जाता था।’

ग्रेजुएशन होने के बाद, वह एक नर्सिंग होम में काम कर रहा था। हमले के बाद, उसकी कार के अंदर एक ‘संदिग्ध उपकरण’ पाया गया, जिसकी अब बम तकनीशियनों द्वारा जांच की जा रही है। अधिकारी अब उसके फोन की भी जांच कर रहे हैं।

सुरक्षा अधिकारियों को दी गई थी चेतावनी

हमले से पहले रैली में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों को एक ऐसे व्यक्ति के बारे में चेतावनी देने की कोशिश की थी जो पास की छत से छत पर घूम रहा था और रैली की ओर बंदूक तानकर पेट के बल लेटा हुआ था।