Latest News खेल

IND vs ZIM: सीरीज जीतने के बाद गिल ने आगे के प्‍लान का खुलासा किया


नई दिल्ली। शुभमन गिल की कप्‍तानी वाली युवा टीम ने जिम्‍बाब्‍वे में तिरंगा लहरा दिया। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के तुरंत बाद खेलने गई इस टीम ने ज्‍यादातर IPL स्‍टार को मौका दिया गया था। मैन इन इन ब्‍लू ने रविवार को हरारे में खेले गए आखिरी मुकाबले में 42 रन से जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जीत का चौका लगाया। पहली सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे शुभमन गिल जीत के बाद काफी खुश नजर आए और उन्‍होंने आगे के प्‍लान के बारे में बताया।

अब श्रीलंका दौरे की तैयारी

जीत के बाद गिल ने कहा, “यह एक बेहतरीन सीरीज थी। पहले मैच में हार के बाद हमारी भूख बढ़ी। बहुत से खिलाड़ियों ने लंबी यात्रा की थी और वह कंडीशन नहीं जानते थे। जिस तरह से उन्‍होंने अपने आप को परिस्थितियों के हिसाब से ढाला वह उल्लेखनीय था। मैं एशिया कप के लिए एक बार श्रीलंका गया हूं, वहां जाकर प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं।” बता दें कि अब भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी।

रोहित की कप्‍तानी की तारीफ की

रोहित शर्मा की कप्‍तानी को लेकर शुभमन गिल ने कहा, “रोहित भाई ऐसे व्यक्ति हैं जिनका आप सम्‍मान करते हैं। मुझे उनकी कप्‍तानी में खेलने में मजा आता है क्योंकि मैंने उनके साथ बहुत खेला है। मुझे रोहित भाई, विराट भाई, माही भाई, हार्दिक भाई की क्‍वालिटी पसंद हैं।”

ट्रॉफी जीतने के बाद शुभमन गिल ने सुंदर भाव दिखाया। उन्‍होंने इस ट्रॉफी को युवा अभिषेक शर्मा और रियान पराग के हाथों में थमा दिया। प्रदर्शन की बात करें तो 5 मैचों की टी20 सीरीज में गिल ने 42.50 की औसत और 125.93 की स्‍ट्राइक रेट से 170 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 2 अर्धशतक भी लगाए।