Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

पटना में दिनदहाड़े बैंक में डकैती, बोरी लेकर आए और 20 मिनट में लाखों रुपये लेकर फरार हो गए नकाबपोश बदमाश –


पटना। : बिहार की राजधानी पटना में दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र (dulhin bazar pnb robbery) के जमुई बाजार में करीब आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने सोमवार की सुबह बैंक डकैती की वारदात को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार, आधा दर्जन की संख्या में रहे डकैतों ने सुबह पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रांच खुलने के बाद धावा बोला। बदमाशों ने बैंक मैनेजर सहित वहां मौजूद स्टाफ पर पिस्टल तानकर सभी को बंधक बना लिया था।

बोरी लेकर आए थे बदमाश

घटना के संबंध में पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, बदमाश अपने साथ बोरी लेकर आए थे। अपराधियों ने कैश काउंटर और लॉकर से 21 लाख रुपये बोरी में भर लिए थे।

सभी अपराधियों ने नकाब पहन रखे थे। बदमाश करीब 20 मिनट तक बैंक में लूटपाट करते रहे और भगाने से पहले सीसीटीवी का डीबीआर भी उखाड़कर ले गए।

डकैती की वारदात के बाद बैंक में पूछताछ करते पुलिस कर्मी।

जांच के लिए विशेष टीम का गठन

घटना की सूचना मिलते ही सिटी एसपी और आसपास थानों की पुलिस मौके पहुंच छानबीन में जुट गई।

डीआईजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

वारदात के बाद पुलिस के आला अफसर पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर पहुंचे थे।

पुलिस के अनुसार, घटना सुबह साढ़े दस बजे की है। बैंक स्टाफ की मानें तो पहले चार अपराधी बैंक में घुसे। बदमाशों ने सीधे मैनेजर और कैश काउंटर स्टाफ पर पिस्टल तान दी थी।

पांचवे अपराधी ने स्टाफ के सभी लोगों से मोबाइल फोन लेकर उन्हें एक कोने में बैठा दिया था। एक अन्य अपराधी गेट के पास पिस्टल लेकर घूम रहा था।

डकैती के बाद बाइक से फरार हुए बदमाश

पुलिस ने बताया कि बंधक बनाए गए कर्मियों को धमकी दी जा रही थी। अपराधी अपने साथ बोरी भी लेकर आए थे। कैश काउंटर और लाकर से रुपए निकालकर बोरी में भर रहे थे।

सभी के चेहरे पर नकाब था। करीब 20 मिनट तक अपराधी बैंक में थे। घटना के बाद सभी बाइक से फरार हो गए।