Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

कमला हैरिस को बहस में हराने के लिए ट्रंप ने हिंदू-अमेरिकी नेता से मांगी मदद,


कमला हैरिस को बहस में हराने के लिए ट्रंप ने हिंदू-अमेरिकी नेता से मांगी मदद, पढ़े कौन हैं तुलसी गबार्ड
कमला हौरिस से बहस करने के लिए ट्रंप ने तुलसी गबार्ड से मांगी मदद।

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस (Trump vs Kamala Harris) से चुनाव को लेकर बहस करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने कमर कस ली है।

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी बहस में कमला हैरिस को हराने के लिए पूर्व डेमोक्रेटिक कांग्रेस और हिंदू-अमेरिकी नेता तुलसी गबार्ड से मदद मांगी है।

 डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीत 10 सितंबर को एबीसी न्यूज डिबेट में आमने-सामने होंगी। बता दें कि साल 2019 में तुलसी गबार्ड ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की प्राथमिक बहस में कमला हैरिस को शिकस्त दी थी।

कमला हैरिस से बहस करने के लिए मुझे तैयारी की जरूरत नहीं: ट्रंप

साल 2020 में तुलसी गबार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की रेस में थी। रेस से बाहर हो जाने के बाद वो ट्रंप की समर्थक बन गईं। तुलसी और ट्रंप की अच्छी दोस्ती है।

हालांकि, ट्रंप का कहना है कि उन्हें कमला हैरिस से बहस करने के लिए तैयारी की जरूरत नहीं है। बता दें कि जून महीने में जो बाइडन के साथ हुए राजनीतिक बहस से पहले ट्रंप ने कुछ राजनीतिक सलाहकारों से बातचीत की थी।

कौन हैं तुलसी गबार्ड?

तुलसी गबार्ड का जन्म अमेरिकी सेमोन वंश के एक परिवार में हुआ था जो अमेरिकी राज्य हवाई के मूल निवासी हैं। उनके पिता एक कैथोलिक थे और उनकी मां हिंदू धर्म से ताल्लुक थीं।

तुलसी गबार्ड ने भी हिंदू धर्म अपनाया है। वो भारत और अमेरिका के बीच बेहतर रिश्ते की वकालत करती रही हैं। उन्होंने 2014 में प्रधानमंत्री बनने पर मोदी को बधाई भी दी थी।