News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल महाराष्ट्र राष्ट्रीय

Kolkata: दिल्ली से लेकर मुंबई तक देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल जारी


कोलकाता के मेडिकल कालेज में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के विरोध में चल रही रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रहेगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने भी शनिवार को देशभर के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में हड़ताल की घोषणा की है।

शनिवार सुबह छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक डाक्टर हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान अस्पतालों में ओपीडी व नियमित सर्जरी बंद रखने की अपील की गई है। छोटे निजी अस्पताल, नर्सिंग होम के अलावा कारपोरेट अस्पतालों में भी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। आइएमए ने केंद्र सरकार से अस्पतालों को सुरक्षित जोन घोषित कर एयरपोर्ट जैसी सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की है।

17 Aug 202412:15:20 PM

सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे डॉक्टर्स: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की देशव्यापी हड़ताल पर IMA के महासचिव डॉ. अनिल कुमार जे नायक ने कहा, “हमारे जूनियर और रेजिडेंट डॉक्टरों ने कल महा-रैली की। इसमें 4000-5000 डॉक्टर शामिल हुए। कोलकाता में जो कुछ हुआ उससे हर कोई उत्तेजित है और वे सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। डॉक्टर्स CPA  सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा,”हमने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की और हम अन्य अधिकारियों से मिलते रहेंगे। वे सकारात्मक हैं लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई ठोस बात नहीं आई है… हमें उम्मीद है कि वे वह कानून लाएंगे जिसकी हम मांग कर रहे हैं।”

17 Aug 202410:19:53 AM

Doctor Murder in Kolkata: यह एक राष्ट्रव्यापी मुद्दा: किरेन रिजिजू

 ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा,”पश्चिम बंगाल में हुई घटना के कारण मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा चिंता का विषय है। यह केवल डॉक्टरों और नर्सों की चिकित्सा बिरादरी का मामला नहीं है। यह एक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। यह सुरक्षा और सामाजिक मुद्दा है। यह सभी के लिए चिंता का विषय है। आम जनता भी आक्रोशित है।”

17 Aug 20249:49:12 AM

Kolkata Doctor Murder Case: बीडीएस डॉ. मोनिका सिंह ने सीजेआई को लिखी चिट्ठी

आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, सिकंदराबाद के बीडीएस डॉ. मोनिका सिंह ने कोलकाता मेडिकल कॉलेज में हुई ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के मामले में भारत के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र याचिका लिखी। उनके अधिवक्ता सत्यम सिंह ने कहा,”डॉ. मोनिका सिंह ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र याचिका लिखी है, जिसमें मांग की गई है कि मामले के लंबित रहने तक डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सीएपीएफ की तैनाती की जाए और अपराध स्थल की सुरक्षा की जाए।”

उन्होंने यह भी लिखा है कि किस तरह लोगों को धमकाया जा रहा है और सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है, और सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप करने और संज्ञान लेने की मांग की है।

17 Aug 20249:22:09 AM

IMA Doctors Strike: राजकोट सिविल अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया विरोध प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ राजकोट सिविल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स  विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

17 Aug 20248:57:50 AM

RG Kar Medical College: हमें सीबीआई पर भरोसा: सुकांत मजूमदार

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हत्या-दुष्कर्म मामले पर केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा, “सीबीआई जांच कर रही है और हमें उस पर भरोसा करना चाहिए। सीबीआई जांच ठीक से करेगी लेकिन शर्त यह है कि अपराध स्थल पर मौजूद सबूतों से छेड़छाड़ न की जाए। हत्या और बलात्कार के मामलों में जैविक अवशेष होते हैं। सबूतों की उम्र कम हो जाती है।”

17 Aug 20248:55:29 AM

Kolkata Doctors Murder Case: डॉक्टरों की आज देशव्यापी हड़ताल

कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और दिष्कर्म के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आज देशभर के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में 24 घंटे हड़ताल बुलाई है। आज सुबह 6 बजे से ही डॉक्टरों की हड़ताल शुरू हो चुकी है।