Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

पुणे में पुलिसकर्मी पर हुए हमले को लेकर NCP शरद गुट ने किया विरोध प्रदर्शन,


पुणे। पुणे में एक पुलिसकर्मी पर दरांती से हमले के मद्देनजर राकांपा (सपा) ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की। पार्टी ने दावा किया कि शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है।

सहायक पुलिस निरीक्षक रत्नाकर गायकवाड़ को रविवार को हडपसर क्षेत्र में एक व्यक्ति और कुछ अन्य व्यक्तियों के बीच बहस को रोकने का प्रयास करने पर कोयता (दरांती) से हमला कर सिर में गंभीर चोट पहुंचाई गई। एनसीपी (एसपी) पुणे शहर इकाई के कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने जिला कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

फडणवीस गृह मंत्री के पद से दें इस्तीफा

पार्टी की शहर इकाई के प्रमुख प्रशांत जगताप ने आरोप लगाया कि हम मांग करते हैं कि फडणवीस गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दें। जब भी वह राज्य के गृह मंत्री या मुख्यमंत्री होते हैं, अपराध बढ़ जाते हैं। पुणे जैसे शहरों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त किए जाते हैं। अपराध इसलिए बढ़ गए हैं क्योंकि बाहर किए गए गुंडे फडणवीस के काफिले में शामिल हैं।

‘पुलिस को अपनी शक्ति का करना चाहिए इस्तेमाल’

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी पर हमला यह दर्शाता है कि अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि पुलिस अधिकारी पर हमला करने वाले अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना चाहिए। आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना उनका मुख्य काम है।