Latest News करियर राष्ट्रीय

RRB ALP Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही करेगा असिस्टेंट लोको पायलट CBT 1 और एडमिट कार्ड की तारीखों का एलान


नई दिल्ली। RRB ALP भर्ती 2024 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। भारतीय रेल में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) के 18 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT 1) की तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। इसके साथ ही बोर्ड द्वारा इस चरण में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर हेतु एग्जाम सिटी स्लिप और इसके बाद जरूरी प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी किए जाने की तिथियों की भी जानकारी भी साझा की जाएगी।

RRB ALP CBT 1 Exam 2024 and Admit Card Dates: ऐसे में जाने परीक्षा और प्रवेश पत्र की तिथियां

जिन उम्मीदवारों ने RRB ALP भर्ती 2024 के लिए आवेदन किया है, वे पहले चरण CBT 1 तथा इसमें सम्मिलित होने के लिए एग्जाम सिटी स्लिप व एडमिट कार्ड की तारीखों को अपने सम्बन्धित जोन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित होने वाली अधिसूचना से ले सकेंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को परीक्षा व प्रवेश पत्र की तारीखों की जानकारी के लिए अपने जोन की RRB की वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने भारतीय रेल के विभिन्न जोन में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) के पदों पर सीधी भर्ती की अधिसूचना 20 जनवरी 2024 को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जो कि 19 फरवरी तक चली थी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले चरण यानी CBT 1 की तारीखों के साथ-साथ इसमें सम्मिलित होने के लिए Admit Card का इंतजार है।