Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

दशकों पुरानी मांगों की घोषणा कर CM धामी ने जीता लोगों का दिल, स्थानीयों को इस तरह मिलेगा फायदा


रुद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद की केदारनाथ व रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्रों की वर्षों से लंबित विभिन्न मांगों की घोषणाएं कर आम जनता का दिल जीतने में सफल रहे। स्थानीय जनता पिछले दो दशक से भी अधिक समय से इन मांगों को लेकर संघर्षरत थी, लेकिन सरकारी स्तर पर मांग पूरी नही हो पाई।

CM धामी ने केदारनाथ-रुद्रप्रयाग विधानसभा की वर्षों से लंबित मांगों को पूरा करके लोगों का दिल जीत लिया है। सुमाड़ी को नगर पंचायत का दर्जा मिलने बधाणीताल के सौंदर्यीकरण त्रियुगीनारायण-तोषी गरूड़चट्टी मार्ग निर्माण चिरबटिया में आईटीआई भवन निर्माण राजकीय महाविद्यालय विद्यापीठ में बीएससी एमएससी और एमए की कक्षाएं शुरू करने रुद्रप्रयाग में सर्किट हाउस निर्माण बसुकेदार नई तहसील भवन निर्माण सहित कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गत रविवार को अगस्त्यमुनि में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने 25 अहम घोषणाएं की। इसमें सुमाड़ी को नगर पंचायत बनाने की मांग पिछले दो दशक से स्थानीय जनता की ओर से उठाई जा रही थी, राज्य बनने के साथ ही सुमाड़ी को भी नगर पंचायत बनाने की मांग उठाती रही, सुमाड़ी से जुड़ा तिलवाड़ा कस्बा तो नगर पंचायत बन गया, लेकिन सुमाड़ी पर पेंच फंस गया।