Latest News खेल

दिमुथ करुणारत्ने, ओशाडा फर्नांडो के अर्धशतकों से श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट भी कराया ड्रॉ,


वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies vs Srilanka) के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम (Sir Vivian richards stadium) में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच बेनतीजा रहा. वेस्टइंडीज ने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर श्रीलंका को चौथी पारी में 377 रनों का लक्ष्य दिया था. मैच के आखिरी दिन शुक्रवार को श्रीलंका ने दो विकेट खोकर 193 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और ओशाडा फर्नांडो की पारियों के दम पर श्रीलंका ने यह मैच ड्रॉ कराया. इसी के साथ दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी बेनतीजा रही.

श्रीलंकाई कप्तान ने 176 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 75 रन बनाए. ओशाडा 119 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 66 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका ने पांचवें दिन की शुरुआत बिना विकेट के नुकसान पर 29 रनों के साथ की. उसके लिए विकेट बचाना जरूरी था और कप्तान के साथ लाहिरू थिरिमाने ने मैच के आखिरी दिन संभल कर बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े. अल्जारी जोसेफ ने थिरिमाने को 39 के निजी स्कोर पर आउट कर श्रीलंका को पहला झटका दिया.

ओशाडा ने निभाई जिम्मेदारी

थिरिमाने के जाने के बाद करुणारत्ने को काइल मायेर्स ने आउट कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया. यहां से भी श्रीलंका पर हार का संकट था. ओशाडा ने फिर एक छोर संभाले रखते हुए मैच ड्रॉ कराया. उनके साथ दिनेश चंडीमल 10 रन बनाकर नाबाद रहे. चंडीमल ने 66 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ एक चौका मारा.

ब्रैथेवट ने निभाई जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में पूरी तरह से हावी रही. उसके नए कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने दोनों पारियों में बेहतरीन बल्लेबाजी की. पहली पारी में कप्तान ने 311 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेल टीम को 354 का स्कोर दिलाने में अहम रोल निभाया. उनके अलावा रखीम कॉर्नवेल ने पहली पारी में 92 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए थे. श्रीलंका अपनी पहली पारी में मेजबान टीम के स्कोर के आस-पास भी नहीं पहुंच सकी. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने श्रीलंका को पहली पारी में 258 रनों पर ही ढेर कर दिया. श्रीलंका के लिए पहली पारी में थिरिमाने ने 55 और पाथुम निसांका ने 51 रन बनाए थे.