Latest News पटना बिहार

पटना के डाकबंगला चौराहा के पास लगी भीषण आग, धू-धू कर जला लोकनायक जयप्रकाश भवन


पटना: बिहार की राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहा स्थित लोकनायक जयप्रकाश भवन के एक हिस्से में मंगलवार की देर रात भीषण आग लग गयी. आग लगने के कुछ मिनटों बाद पूरी बिल्डिंग धू-धूकर जलने लगी. आग की लपटें देख मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. स्थानीय लोगों ने तत्काल घटना की जानकारी फायर बिग्रेड को दी गई. घटना की सूचना पाकर 12 के करीब फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई.

भवन के ऊपरी हिस्से में लगी थी आग

स्थानीय लोगों की मानें तो 7 घंटे के बाद आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम सीढ़ी लगाकर ऊपर पहुंची तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका. दरअसल, आग भवन के ऊपरी हिस्से में लगी थी, इसलिए फायर बिग्रेड की टीम को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल, पुलिस आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

डीआईजी पंकज सिन्हा ने कही ये बात

घटना के संबंध में मौके पर पहुंचे डीआईजी पंकज सिन्हा ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए सभी तरह के संसाधनों को लगाया गया. बीती रात लगभग 1 बजे अचानक आग लग गयी, जिसके बाद हमें सूचना मिली. सूचना पाकर हम मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 7 बजे तक आग पर काबू पाया गया. अभी स्थिति सामान्य है, घटना की कारणों की जांच की जा रही है.