Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में 12 से ज्यादा IAS अधिकारियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव


नई दिल्ली देश में कोरोना (Coronavirus) के दूसरे लहर ने कोहराम मचा दिया है, हर राज्य में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इस क्रम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना के नए मामलों में तेजी से उछाल आ रहा है, और यहां अब संक्रमण ब्यूरोक्रेसी तक पहुंच गया है, यूपी में 12 से ज्यादा आईएएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) के ऑफिस में भी कोरोना का संक्रमण फैल गया है, उनके प्रमुख सचिव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में सीएम योगी होम आइसोलेशन में चले गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

अखिलेश यादव हुए कोरोना संक्रमित
बता दें कि आज सुबह उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए जानकारी दी की वो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जाँच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।

बंद की गई OPD सेवाएं
कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देशभर की जनता परेशान है। ऐसे में महाराष्ट्र समेत कई राज्य इस महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आ गए हैं। हाल ही में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी कोरोना अपने पैर पसार रहा है। यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 18 हजार मामले सामने आए जिसके बाद योगी सरकार काफी अलर्ट मोड़ में आ गई है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।जिसके तहत 7 जिलों की OPD सेवाएं बंद कर दी गई हैं। जिसमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर जैसे बड़े जिले शामिल हैं।