पटना

शेखपुरा के श्रीबाबू चौक के पास लाखों की लूट


शेखपुरा (आससे)। दर्जनों चोरी की घटना से बरबीघा वासी  अभी उबरे भी नहीं थे कि अब डकैती की घटना ने लोगों के दिलों में दहशत पैदा कर दिया है।सोमबार की रात्रि नगर क्षेत्र के श्रीबाबू चौक के समीप बाईपास में स्थित एक घर को हथियारबंद अपराधियों ने निशाना बनाकर लाखों की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। लूटपाट के क्रम में परिवार वालों से बेरहमी से मारपीट भी किया गया। जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में करवाया गया है।

डकैती की यह घटना रविरंजन कुमार नामक व्यक्ति के घर में की गई है जो मूल रुप से नालंदा जिले के सरमेरा थाना अंतर्गत तोड़ा गांव के निवासी है।कुछ वर्षों से वे श्रीबाबू चौक के समीप ही मकान बनाकर सपरिवार रह रहे है। लूटपाट के संबंध में पीड़ित ने बताया कि मध्य रात्रि के दौरान दस की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने मकान में प्रवेश किया और सभी परिवार को बंदूक के नोक पर ले लिया।

रविरंजन कुमार को अपराधियों ने दोनों हाथ पीछे करके बांध दिया जबकि शोर मचाने का प्रयास करने पर उनकी पत्नी और बेटी के साथ बेरहमी से मारपीट की घटना को अंजाम देते हुए छेड़छाड़ भी किया। बंदूक की नोक पर ही अपराधियों ने आराम से घर में रखे जेवर, नगदी, बर्तन, कपड़ा सहित अन्य कीमती सामान लूट लिया और चलते बने।

सूत्रों के मुताबिक उसी समय बरबीघा थाना की गश्ती गाड़ी भी मकान के बगल से गुजर रही थी लेकिन जान के भय से उन्होंने आवाज लगाना भी जरूरी नहीं समझा। लूटपाट के दौरान भागने के क्रम में रविरंजन कुमार की पत्नी छत पर से गिर गई जिसमें उनको गंभीर चोटें भी आई है। पीड़ित ने बताया कि अपराधियों ने सारा सामान देख जुगाड़ वाहन पर लोड किया और आराम से चलते बने। उनके घर से कुछ दूरी पर बारात भी आई हुई थी जहां  डीजे के शोर में पीड़ित की आवाज ही दब कर रह गई।

वही मामले को लेकर थाना अध्यक्ष जयशंकर मिश्र ने बताया कि पुलिस द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिया गया है। अपराधी मकान मालिक का मोबाइल भी लेकर भागे है  जिसको ट्रेस कर के विभिन्न जगहों पर छापेमारी किया जा रहा है। शहर में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। हालांकि इस लूटपाट की घटना के बाद शहरवासियों में भय का माहौल देखा जा रहा है।