Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: मौसम साफ होने के बाद चट्टानों के टूटने का सिलसिला शुरू,


बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार देर रात से विष्णुप्रयाग के पास बंद पड़ा हुआ है. मार्ग बंद होने के बाद जो लोग बदरीनाथ धाम की तरफ जा रहे हैं वह भी रात से फंसे हुए हैं.

जोशीमठ: उत्तराखंड के जोशीमठ में मौसम साफ होने के बाद चट्टानों के टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार देर रात से विष्णुप्रयाग के पास बंद पड़ा हुआ है. बदरीनाथ पांडुकेश्वर गोविन्द घाट की तरफ जाने वाले यात्री परेशान हैं.

मार्ग पर जगह-जगह वाहन फंसे हुए हैं. विष्णुप्रयाग के पास अचानक पहाड़ी का आधा हिस्सा टूटकर सड़क पर आ गया जिससे मार्ग पूर्ण तरीके से बंद हो गया है. देर शाम तक मार्ग खुलने के आसार लग रहे हैं. अगर दोबारा से चट्टान खिसकती है तो समस्या और बढ़ सकती है. चार धाम यात्रा नहीं चल रही है जिसकी वजह से मार्ग पर यात्री कम है वरना तो हजारों की संख्या में यात्री मार्ग पर फंसे हुए होते.
लोग पिछले 5 से 6 दिनों से रास्ते में फंसे हुए हैं

मार्ग बंद होने के बाद जो लोग बदरीनाथ धाम की तरफ जा रहे हैं वह भी रात से फंसे हुए हैं. खाने पीने की परेशानी है. लोग पिछले 5 से 6 दिनों से रास्ते में फंसे हुए हैं. वहीं कर्णप्रयाग ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग बीआरओ द्वारा देर रात थराली से नारायणबगड़ तक खोलने के बाद फिर सोमवार सुबह एक बार मलबा और बोल्डर गिरने से बन्द हो गया.
सुनला में पेट्रोल पंप के समीप दो बड़े बोल्डर गिरने से राजमार्ग कर्णप्रयाग ग्वालदम फिर एक बार वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है. वहीं पिथौरागढ़-धारचूला विकास खण्ड के मदकोट के पास लुम्ती मे मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों वाहन यात्री फंसे है.